बारिश के चलते खुशनुमा मौसम के साथ दिल्‍ली में जलभराव और ट्रैफिक जाम की बनी स्थिति

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों के लिए एक ओर बारिश जहां गर्मी से निजात लेकर आयी है वहीं जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम जैसी दिक्कत भी पैदा कर रही है। मौसम विभाग की मानें तो कल से जारी बारिश आज भी पूरे दिन चलती रहेगी। दिल्ली पुलिस लगातार लोगों को जाम वाले रास्तों के बारे में सूचित कर रही है और जलभराव वाले रास्तों से दूर रहने की सलाह दे रही है।

सफदरजंग वेधशाला के अनुसार , कल शाम साढ़े पांच बजे से लेकर आज सुबह साढ़े आठ बजे के बीच 45.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई है। वहीं पालम वेधशाला में इसी दौरान 37.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी है। मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार , लोधी रोड वेधशाला ने 51.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की है वहीं रिज क्षेत्र में 46.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी है।

जाकिर हुसैन कॉलेज, रामलीला मैदान के पास और मध्य दिल्ली में सिविक सेन्टर के पास जलभराव की स्थिति है। वसंत कुंज से हवाईअड्डे की ओर जाने वाले सड़क पर भयंकर जाम है। जलभराव के कारण ओखला मंडी, बदरपुर रेलवे अंडरपास, इन्द्रप्रस्थ फ्लाईओवर के नीचे , मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे , जवाहरलाल नेहरू रोड पर जलभराव की स्थति है। गाजियाबाद के कई स्कूलों ने हालात देखते हुए अपने यहां छुट्टी कर दी है। हालांकि दिल्ली और नोएडा के स्कूल आज खुले रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY