J&K में PDP के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस, हालातों पर हुई बैठक

नयी दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से संबंधित कांग्रेस के कोर ग्रुप ने राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की। पार्टी ने कहा कि पीडीपी के साथ गठबंधन नहीं करने के अपने रुख पर वह कायम है। इस बीच, श्रीनगर में कांग्रेस के विधायकों, सांसदों और दूसरे महत्वपूर्ण नेताओं की बैठक होगी जिसमें राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के आवास पर जम्मू-कश्मीर से जुड़े कांग्रेस के कोर ग्रुप की बैठक हुई जिसमें राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई।

इस कोर ग्रुप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह, पी चिदंबरम, कांग्रेस की महासचिव एवं राज्य प्रभारी अंबिका सोनी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर मौजूद थे। बैठक के बाद अंबिका सोनी ने कहा कि कल श्रीगनर में पार्टी के प्रमुख नेताओं और विधायकों की बैठक होगी जिसमें राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीडीपी के साथ हाथ नहीं मिलाने के रुख पर कांग्रेस कायम है।

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस ने इस मामले (पीडीपी से गठबंधन) में न तो कोई कदम उठाया है और न ही कोई प्रयास किया है।’ जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार से भाजपा के अलग होने के बाद अब ऐसी खबरे आई हैं कि नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी सरकार गठन के लिए कांग्रेस से संपर्क कर रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्य में पीडीपी के साथ सरकार के गठन की संभावना को कल सिरे से खारिज कर दिया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY