अटल जी का राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर आज शाम होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर का आज स्मृति स्थल पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। अटल जी के पार्थिव शरीर को उनके आवास पहले बीजेपी मुख्यालय लाया गया । यहां पर दोपहर एक बजे तक अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर को रखा गया। उसके बाद उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। बीजेपी मुख्यालय को अटल जी की कविताओं के पोस्टर से सजाया गया है। पार्टी ने अटल जी के सम्मान पार्टी का झंडा आधा झुका दिया है। भारत सरकार ने 7 दिन के राजकीय शोक की घोषण की है।

अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए कल (गुरुवार) से ही पार्टी के ही नहीं बल्कि विपक्ष के नेताओं का भी तांता लगा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। सोनिया गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह वाजपेयी के निधन से काफी दुखी हैं। वह अपनी पूरी जिंदगी लोकतांत्रिक मूल्‍यों के लिए खड़े रहे। सांसद, मंत्री और पीएम के रूप में उन्‍होंने अपने संकल्‍पों को जाहिर किया। उन्‍होंने अपने व्‍यवहार से कई दोस्‍त बनाए। मैं उनकी आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं।
विदित हो कि लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। उन्होंने संकट के कई अवसरों पर देश को नेतृत्व प्रदान किया और समावेशी राजनीति को आगे बढ़ाते हुए बखूबी गठबंधन सरकार चलाई। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे। शुक्रवार शाम चार बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY