अमेरिका में ‘चरमपंथी’ व्यक्तियों के ठिकानों पर छापा, 11 बच्चे बरामद

लॉस एंजिलिस। अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य में पुलिस ने एक जर्जर इमारत में छापा मारकर एक से 15 साल की उम्र के 11 बच्चों को छुड़ाया है। इस परिसर में‘‘चरमपंथी’’ विचारधारा में विश्वास करने वाले सशस्त्र लोग रह रहे थे। न्यू मैक्सिको के ताओस काउंटी के शेरिफ कार्यालय के अनुसार, तीन साल के अगवा बच्चे की खोज में एक महीने से चल रहे तलाश अभियान के दौरान पुलिस को दो सशस्त्र व्यक्ति और ये बच्चे मिले।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बच्चे बेहद दयनीय हालत और गरीबी में रह रहे थे। लड़के की मां ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा अपने पिता 39 वर्षीय सिराज वहाज के साथ गत दिसंबर में पार्क गया था और कभी नहीं लौटा। तीन अगस्त की सुबह कई अधिकारियो ने पूरे दिन अभियान चलाकर एक इमारत पर छापा मारा और एआर-15 राइफल, पांच 30 राउंड की मैगजीन और चार पिस्तौल के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनमें से एक वहाज है।

पुलिस ने बताया कि सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि टीम ने कुल पांच किशोर और 11 बच्चों को बरामद किया जो बेहद दयनीय हालत में रह रहे थे तथा उनके खाने-पीने की भी ठीक से व्यवस्था नहीं थी। बच्चों की मां मानी जा रही तीन महिलाओं को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY