केला उत्पादक 4894 किसानों को मिलेगी 32.50 करोड़ राहत राशि

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर जिले के ग्राम धामनगांव में कहा कि सरकार ने बुरहानपुर जिले के 4894 किसानों के खाते में शीघ्र ही 32 करोड़ 50 लाख रुपये की राहत राशि अंतरित की जायेगी। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक आपदा से केले की फसल में 50 प्रतिशत से अधिक क्षति होने पर एक लाख रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से आर्थिक अनुदान सहायता देने का प्रावधान किया गया है। केले की फसल में 25 से 33 प्रतिशत तक क्षति होने पर 15 हजार रुपये और 34 से 50 प्रतिशत तक क्षति होने पर प्रभावित किसान को 27 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से आर्थिक अनुदान सहायता दी जायेगी।
केला फसल हानि के लिये आर्थिक अनुदान सहायता राशि की अधिकतम सीमा 3 लाख रुपये निर्धारित की गई है। यह आदेश एक अप्रैल, 2018 से लागू हो चुका है। धामनगांव में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को परम्परागत महाराष्ट्रियन टोपी पहनाकर आत्मीय स्वागत किया। इस मौके पर अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री धामनगांव में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस के पुत्र और पुत्रवधु के आशीर्वाद समारोह में भी शामिल हुए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY