जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की मौत, दो आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बटमालू में आज सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि पांच सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। दो आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया गया है।अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था) मुनीर खान ने संवाददाताओं से कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज तड़के बटमालू के दियारवानी में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी जिस घर में छुपे थे उसे घेर लिया गया, लेकिन आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। एडीजीपी ने कहा, ‘‘पांच आतंकवादियों का एक समूह वहां था…उन्होंने एक ग्रेनेड दागा और गोलीबारी करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले। वह इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है इसलिए किसी भी आम नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचे इससे बचने के लिए सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में संयम बरतने की कोशिश की।’’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सेलेक्शन ग्रेड कॉन्सटेबल परवेज अहमद की मौत हो गई। दो पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हुए हैं।

खान ने कहा, ‘‘सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकवादी घायल हो गए लेकिन मौके से भाग निकले। दो अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।’’ एडीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार किए आतंकवादियों ने कई खुलासे किए हैं लेकिन इन्हें अभी उजागर नहीं किया जा सकता क्योंकि मुठभेड़ अभी जारी है। इससे पहले पुलिस ने कहा था, ‘‘आतंकवादियों के दो साथियों को हिरासत में लिया गया है।’’ मुठभेड़ स्थल से अभियोगात्मक सामग्री भी बरामद की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि इलाके में बड़े स्तर पर तलाश अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रवक्ता ने बताया कि इस बीच, डीपीएल श्रीनगर में एक पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया जहां असैन्य प्रशासन, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने अहमद को श्रद्धांजलि अर्पित की। अहमद राजौरी जिले के डंडोट गांव का निवासी था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY