बौखलाए नक्सलियों ने 5 ट्रकों को किया आग के हबाले

जगदलपुर । छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में मुठभेड़ में साथियों की मौत से बौखलाए नक्सली पिछले दो दिनों से हिंसक तांडव फैला रहे हैं। बीती रात नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के बचेली-बैलाडीला ट्रक ओनर्स एसोसिएशन ऑफिस के नजदीक खड़े 5 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। सिलसिलेवार हिंसक वारदातों से इलाके में दहशत व्याप्त हो गयी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरुवार-शुक्रवार की देर रात करीब 2 बजे घटना स्थल पर 15-20 हथियार बंद नक्सलियों ने धावा बोल दिया और ट्रक चालकों से मारपीट करते हुए उनके मोबाइल भी छीन लिए। तत्पश्चात एक-एक कर 5 ट्रकों का डीजल टैंक फोड़कर उनमें आग लगा दी। आगजनी में पांचों ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं।
नक्सलियों ने आगजनी के बाद जगह-जगह पर्चे भी फेंके हैं, जिसमें 19 जुलाई को हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को लाल-लाल जोहार बताया है। भैरमगढ़ एरिया कमेटी की सचिव सुमित्रा द्वारा जारी इन परचों में कुछ नक्सलियों के नाम लिखे गए हैं, जिनमें जैनी, चन्दरु, सुगना, शांति, भीमे, मासे, बुधरी शामिल हैं|

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में नक्सलियों द्वारा यह तीसरी हिंसक घटना है। इससे पहले नक्सलियों ने धुरली भांसी थाना क्षेत्र में 2 बस और एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया था| जली हुई बस में एक नरकंकाल बरामद हुआ था। उसी रात कामालूर रेलवे स्टेशन के समीप जंगल में रेल पटरियां उखाड़ दी थीं, जिससे विशाखापटनम से किरंदुल जा रही सवारी ट्रेन पटरी से उतर गई थी। कल सुबह नक्सलियों ने कुआकोंडा थाना क्षेत्र में एक जेसीबी को आग की लपटों में झोंक दिया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY