वैध एवं अवैध कालोनियो में इन्‍फ्रास्‍टेक्‍चर के लिए फण्‍ड उपलब्‍ध कराने का प्रस्‍ताव

नीमच। शासन द्वारा अवैध की गई एवं शेष रही कालोनियों में विद्युत विभाग से संबंधित इन्‍फ्रास्‍टेक्‍चर के लिए आवश्‍यक राशि उपलब्‍ध कराने के लिए प्रस्‍ताव मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण संबल योजना के तहत नगरीय विकास, उर्जा विभाग, श्रम विभाग, को भिजवाया जाएगा। यह निर्णय विधायक मनासा कैलाश चावला की अध्‍यक्षता मे सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिलास्‍तरीय विद्युत सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में विधायक जावद ओमप्रकाश सकलेचा, नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार, जिला पंचायत अध्‍यक्ष अवंतिका जाट, नीमच नगरपालिका अध्‍यक्ष राकेश जैन, कलेक्‍टर राकेश कुमार श्रीवास्‍तव, अधीक्षण यंत्री एस.सी.वर्मा सहित उर्जा विभाग के अधिकारी एवं समिति के सदस्‍यगण उपस्थित थे।

बैठक में विधायक कैलाश चावला ने कहा कि विद्युत विभाग में जनप्रतिनिधियों द्वारा शिकायत करने पर उनका निराकरण कर, संबंधित को अवगत कराने हेतु व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाए। बैठक में नीमच विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार ने घरो के उपर से जा रही विद्युत लाईन को हटाने हेतु आवश्‍यक कार्यवाही करने व आवश्‍यकता होने पर विधायक निधि से राशि उपलब्‍ध कराने की बात भी कही। विधायक जावद श्री ओमप्रकाश सकलेचा ने ओव्‍हरलोड ट्रॉसफार्मरों को सूचीबद्ध कर, उन्‍हे बदलने, जले हुए ट्रॉसफार्मर बदलने की समयसीमा तय कर कार्यवाही करने का सुझाव दिया।

बैठक में मुख्‍यमंत्री जनकल्‍याण संबल योजना, सरल बिजली बिल योजना एवं मुख्‍यमंत्री बिजली बिल माफी योजना तथा सौभाग्‍य योजना के तहत नीमच, जावद, एवं मनासा क्षैत्र में लाभांवित हुए हितग्राहियों की संख्‍या की जानकारी ली गई। बैठक में निर्देश दिए गए कि लाभांवित हितग्राहियों को जगह-जगह शिविर आयोजित कर, प्रमाण पत्र वितरित करवाए। बैठक में उपस्थित सदस्‍यों ने भी अपने सुझाव दिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY