सोमनाथ चटर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री समेत कई दिग्ग्ज नेताओं ने जताया दुख

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि चटर्जी ने भारतीय लोकतंत्र को समृद्ध बनाया था। प्रधानमंत्री ने चटर्जी को भारतीय राजनीति का कद्दावर नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने संसदीय लोकतंत्र को समृद्ध बनाया और वह गरीब तथा कमजोर तबके के कल्याण के लिए एक मुखर आवाज थे। मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार तथा समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।’

पूर्व उपराष्ट्रपति एम हामिद अंसारी ने सोमनाथ चटर्जी के निधन पर शोक जताया। अंसारी ने उन्हें एक असाधारण व्यक्ति और एक प्रतिष्ठित सांसद बताया। अंसारी ने एक वक्तव्य में कहा, “श्री सोमनाथ चटर्जी के निधन पर मैं गहरा दुख प्रकट करता हूं।”। उन्होंने कहा, “वह एक असाधारण मनुष्य थे, एक विशिष्ट सांसद और बेहद स्पष्ट सोच वाले लोकसभा अध्यक्ष थे। मेरी संवेदनाएं उनके शोकसंतप्त परिवार के साथ हैं।”

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शोक जताते हुए ट्वीट किया कि लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। वह एक बेहतरीन सांसद थे, सदन के सदस्य के तौर पर उनके लंबे कार्यकाल ने हमारी संसदीय परंपराओं को समृद्ध बनाया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ है। चटर्जी किडनी संबंधी बीमारी से पीड़ित थे और बीते मंगलवार को उन्हें नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY