कैबिनेट, प्रदेश में सात नई तहसीलों के गठन को मंजूरी

भोपाल। प्रदेश सरकार ने सात नई तहसीलों के गठन की मंजूरी देने के साथ पत्रकारों को चार लाख रुपए का कैशलेस स्‍वास्‍थ्‍य बीमा देने का फैसला किया है। इस आशय के आए प्रस्‍ताव पर आज हुई कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी गई। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्‍यक्षता में हुए दो दर्जन से ज्‍यादा प्रस्‍तावों को हरी झंडी दी गई।

कैबिनेट बैंठक में सरकार की ओर से पत्रकारों के लिए सामूहिक स्‍वास्‍थ्‍य व दुर्घटना बीमा राशि को बढाकर चार लाख रुपए किया गया है, यह राशि पहले दो लाख रुपए थी। जिन नई तहसीलों का गठन किया जाएगा उनमें उज्जैन की झारडा, रायसेन की देवरी, शिवपुरी की रन्नोद, अशोकनगर की बहादुरपुर, राजगढ़ की खुजनेर और सुठालिया तथा धार की पीतमपुर शामिल है। भोपाल के महात्मा गाँधी मेडिकल कॉलेज में किडनी प्रत्यारोपण की सुविधा के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया है। इसके साथ ही नर्सिंग शिक्षण मान्यता नियम 2018 को भी मंजूर किया गया है।

कैबिनेट में लघु एवं मध्यम उद्योगों का अंधोसंरचना विकास योजना, गहन पशु विकास योजना को जारी रखने के अलावा अध्‍यापकों को जनजातीय कार्य विभाग में संविलियन करने, नर्मदा घाटी विकास विभाग,वन विभाग समेत पांच विभागों में अधिकारियों की संविदा नियुक्ति के प्रस्‍ताव व एससी एसटी शैक्षणिक संवर्ग नियम 2018 को भी मंजूरी प्रदान की गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY