ख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत ऋण प्राप्त कर शुरू किया

भोपाल | जय विश्वकर्मा पुत्र मोहनलाल विश्वकर्मा ई.डब्लू.एस.694 कोटरा में निवास करते है। संजय को शासन की लाभकारी मुख्यमंत्री युवा उघमी योजना के तहत वर्ष 2017-18 में राशि रूपए 15 लाख का ऋण स्वीकृत किया गया है। उक्त ऋण राशि से आज उनका रोलिंग शटर्स एवं फेब्रिकेशन वर्क का व्यवसाय अच्छा चल रहा है।

श्री संजय बताते हैं कि दसवी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात पारिवारिक कारणों से उन्हे शिक्षा बीच में ही छोडनी पडी। परिवार की आर्थिक मदद् हेतु उन्होने स्वयं का रोजगार चलाने के लिए रोलिंग शटर्स निर्माण एवं अन्य फेब्रिकेशन वर्क का कार्य अन्य व्यवसायियों के यहॉ काम करके सीखा।

मुख्यमंत्री युवा उघमी योजना की जानकारी प्राप्त होने पर उन्होने जिला उद्योग केन्द्र से सम्पर्क कर रोलिंग शटर्स निर्माण कार्य हेतु 15 लाख के ऋण के लिए आवेदन दिया। उद्योग केन्द्र द्वारा ऋण स्वीकृ‍ति के पश्चात् प्रकरण को सेन्ट्रल बैंक में भेजा गया। बैक द्वारा सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के पश्चात राशि 15 लाख का भुगतान प्राप्त हुआ। उक्त राशि से संजय ने स्वयं का रोलिंग शटर्स निर्माण एवं अन्य फेब्रिकेशन वर्क का व्यवसाय आरंभ किया।
श्री संजय कहते है कि आज वे 3-4 अन्य युवाओं को भी रोजगार प्रदाय कर रहे है और उद्योग को आगे बढाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। श्री संजय चाहते हैं कि युवा वर्ग को आगे आकर मुख्यमंत्री कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा कर अपने भविष्य को बेहतर बनाना चाहिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY