जेएनयूएसयू में फिर लहराया वामपंथ का परचम

नयी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव के नतीजों की घोषणा होने से पहले ही वाम दलों के लिये परिसर में जश्न शुरू हो गया। परिसर में लाल झंडे लहराए जाने लगे और समर्थकों द्वारा उड़ाया जा रहा लाल गुलाल परिसर की फिजाओं में वामपंथी रंग घोलता दिखा।

संयुक्त् वाम मोर्चे के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार एन साई बालाजी, उपाध्यक्ष उम्मीदवार सारिका चौधरी, महासचिव पद के उम्मीदवार एजाज अहमद राथेर और संयुक्त सचिव पद की उम्मीदवार अमुथा जयदीप मतगणना स्थल के बाहर रेलिंग पर बैठकर नतीजों के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। उनके हाथों में लाल झंडा था जिसे वे बीच-बीच में लहरा रहे थे।

ढोल और ढपली की थाप पर वाम समर्थक झूमते हुए नारेबाजी कर रहे थे। जेएनयू की हवाओं में लाल सलाम और रोहित वेमुला के लिये इंसाफ के नारों के साथ ही लापता छात्र नजीब अहमद की तलाश की मांग को लेकर भी वाम समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। चेहरे पर लाल गुलाल पोते कुछ समर्थकों ने यहां तक कि ‘एबीवीपी मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाए।
केंद्रीय पैनल के चार पदों पर संयुक्त वाम मोर्चा उम्मीदवारों की जीत के ऐलान के साथ ही वाम समर्थकों की नारेबाजी तेज हो गई और स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से प्रसिद्ध गंगा ढाबा तक विजय जुलूस निकाला गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY