बढ़ रहा है नर्मदा का जल स्तर, मैदानी अमले को सतर्क रहने के निर्देश

बड़वानी । नर्मदा के उपरी कछार में हो रही सतत वर्षा के कारण बड़वानी के राजघाट में भी नर्मदा का जल स्तर सतत बढ़ रहा है। सोमवार को दोपहर 12 बजे तक नर्मदा का जल स्तर 122.60 मीटर पर था। जबकि सुबह 6 बजे यही जल स्तर 122.50 मीटर पर था। कलेक्टर अमित तोमर ने नर्मदा के बढ़ते जल स्तर के कारण समस्त मैदानी अमले को आदेशित किया है कि वे अपने कर्तव्य मुख्यालय पर ही रहे। जिससे आवश्यकता पढ़ने पर उनकी सेवाओं का उपयोग किया जा सके।
साथ ही कलेक्टर ने एनव्हीडीए, राजस्व सहित विभिन्न विभागो के मैदानी अमला को निर्देशित किया है कि वे बाढ़ आपदा प्रबंधन के तहत उन्हें सौपी गई जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छी तरह से करने के लिये अपनी उपस्थिति नर्मदा किनारे स्थित ग्रामो में सतत बनाये रखे। जिससे आवश्यकता पड़ने पर ग्रामीणो को समुचित जानकारियो का आदान-प्रदान सहजता से हो सके।
नर्मदा के बढ़ते जल स्तर के मद्देनजर कलेक्टर श्री तोमर ने एसडीएम बड़वानी एवं एसडीओपी बड़वानी को भी निर्देशित किया है कि वे छोटे पुल पर प्रतिबंधित किये गये आवागमन के मद्देनजर सभी ऐतिहार्थ के कदम सुनिश्चित कराये, जिससे किसी भी प्रकार की जान-माल की हानी न होने पाये।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY