मध्‍य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना

भोपाल । मध्‍यप्रदेश में एक बार फिर तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया बन रहा है, यदि यह स्ट्रांग रहा तो तेज बारिश हो सकती है। गुरुवार सुबह राजधानी भोपाल सहित राज्‍य के कई हिस्‍सों में हल्‍की बौछारें पड़ी। यह क्रम दोपहर तक चलता रहा। जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है।
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर (कम दबाव) का क्षेत्र बनने से प्रदेश में एक बार फिर तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं। जिसके बाद 15 सितम्‍बर तक हल्‍की बारिश दौर बन सकता है। इसके अतिरिक्त प्रदेश से लगे क्षेत्रों में बने ऊपरी हवा के चक्रवातों के प्रभाव से राजधानी सहित प्रदेश के कई स्थानों पर बरसात की गतिविधियों में तेजी आएगी। अब तक हुई बारिश जहां प्रदेश के अन्‍य डेम पानी से लबालब हो गये, वहीं, भोपाल के बड़े तालाब के लेवल में पिछले नौ दिन से कोई इजाफा नहीं हुआ है। यह 1660.90 फीट पर ही थमा हुआ है। फुल टैंक लेवल 1666.80 से यह अभी 5.9 फीट खाली है।
गुरुवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 20.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 21 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, बुधवार को राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस, ग्वालियर का 29 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY