राहुल के होर्डिग्‍स से दिग्विजय सिंह का कटआउट

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भोपाल में होने वाली सभा में कुछ ही समय बाकी है, लेकिन उससे पहले सभास्थल पर नेताओं के कटआउट लगाने को लेकर पार्टी में नाराजी और अटकलबाजियां सामने आने लगी हैं। सभास्थल से पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कटआउट गायब है। इसे लेकर यह माना जा रहा है कि पार्टी अपने चुनाव अभियान से दिग्विजयसिंह को दूर ही रखना चाहती है।

संकल्प यात्रा पर भोपाल आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भेल दशहरा मैदान पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। सभास्थल पर प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं के 25-26 फीट के कटआउट लगाए गए हैं। इनमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह, सांसद विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया, पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव आदि के कटआउट तो शामिल हैं, लेकिन प्रदेश कांग्रेस की समन्वय समिति के अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह का कटआउट नहीं लगा है। इसे लेकर दिग्विजय सिंह के समर्थकों में जहां नाराजगी है, वहीं अटकलबाजियां भी चल पड़ी हैं।

कांग्रेस के अधिकृत प्रवक्ता तो इस मामले में चुप्पी साधे हैं, लेकिन जानकारों का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को ही निशाना बनाया जा रहा है। उनकी सरकार पर प्रदेश को पिछड़ा बनाने का आरोप लगाया जा रहा है। ऐसे में भाजपा के आक्रमण को भटकाने के लिए जानबूझकर दिग्विजय सिंह का कटआउट नहीं लगाया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY