शिवपुरी में जोरदार बारिश से हालात बिगड़े, कई इलाकों में पानी भरा

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे से हो रही तेज बारिश के बाद हालत बिगड़ गए हैं। जिले में प्रमुख नदी व तालाब उफान पर हैं। खासकर सिंध नदी में पानी का बहाव बढ़ने के बाद कोलारस, बदरवास व रन्नौद तहसील के कई गांवों में पानी भर गया है। सिंध नदी में पानी बढ़ने के बाद पचावली पुल पूरी तरह से डूब गया है और आवागमन प्रभावित है।
इसी तरह करैरा तहसील के सीहोर थाना अंतर्गत बेहरगंवा व पुला गांव के बीच सिंध नदी के तेज बहाव में 20 से ज्यादा लोग फंस गए। इन्हेंं प्रशासन द्वारा निकालने का काम किया जा रहा है। कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने एसडीएम करैरा सहित दूसरे अधिकारियों को मौके पर भेजा। इसके अलावा एसडीआरएफ व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच पानी में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रही है। आज सुबह प्रशासन के पास भी कुछ ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने इसकी सूचना दी है।
सीहोर थाना प्रभारी दिनेश बिरथरे ने बताया कि पानी में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि गांव में पानी बढ़ने के बाद नदी की धारा जो गांव के पास से निकली है उसमें पानी बढ़ने के बाद यह लोग फंसे हैं। अभी इन लोगों को गांव के मकानों पर ऊपर चढ़वा दिया है। फिलहाल इन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं। इसके अलावा शिवपुरी शहर में भी एक दर्जन से ज्यादा निचली बस्तियों में पानी भर गया। वहीं कोलारस नगर पंचायत में भी कई निचली बस्तियों में पानी भर गया जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY