सरिता देवी ने पोलैंड मुक्केबाजी टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता

नयी दिल्ली। पूर्व विश्व चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने पोलैंड के ग्लीवाइस में महिलाओं के 13वें सिलेसियान ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया। शुक्रवार को सरिता के अलावा लवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (81 किग्रा) का अभियान भी सेमीफाइनल में ही समाप्त हुआ। स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकाम (48 किग्रा) और मनीषा (54 किग्रा) ने फाइनल में जगह बनायी जिसका आयोजन आज रात किया जायेगा। पूर्व युवा विश्व चैम्पियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) भी युवाओं के फाइनल्स में पहुंची।

सरिता को करीना इब्रागिमोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारतीय दल को यह फैसला विवादास्पद लगा। टीम के साथ गये एक कोच ने कहा, ‘यह विवादास्पद फैसला था। सरिता निश्चित रूप से बेहतर थी लेकिन जजों ने उसके पक्ष में फैसला नहीं दिया। यहां तक कि घरेलू दर्शक भी उसका समर्थन कर रहे थे क्योंकि हर कोई इसे देख सकता था।’

लवलिना को पोलैंड की कैरोलिना कोसजेवस्का से 1-4 से हार मिली, जिसे भारतीयों ने ‘अनुचित’ करार दिया। पूजा को स्थानीय प्रबल दावेदार एगाता काक्जमारस्का से 2-3 से पराजय देखनी पड़ी। इससे पहले भारतीय जूनियर मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने छह स्वर्ण, छह रजत और एक कांस्य से कुल 13 पदक अपने नाम किये।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY