निर्वाचन आयोग के निर्देश पर भिण्ड कलेक्टर का हुआ तबादला

भोपाल । मध्यप्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है और निर्वाचन आयोग की प्रदेश में होने वाली हर गतिविधि पर कड़ी नजर है। ऐसे में गत दिनों राजगढ़ एसपी सिमाला प्रसाद का तबादला कर दिया था। अब निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राज्य शासन ने भिण्ड कलेक्टर का भी तबादला कर दिया है। उन्हें नई पदस्थपना भोपाल में उप सचिव, मध्यप्रदेश शासन के रूप में दी मिली है। इस संबंध में रविवार को छुट्टी के दिन आदेश जारी किए गए हैं।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप द्वारा रविवार को राज्यपाल के नाम से जारी किए गए आदेश के मुताबिक 2009 बैच के आईएएस अधिकारी एवं भिण्ड कलेक्टर आशीष कुमार का तबालता करते हुए उनकी नई पदस्थापना राज्य शासन, भोपाल में उप सचिव पद पर की गई है। जबकि 2009 बैच के आईएएस धनराजू एस को भिण्ड कलेक्टर का प्रभार सौंपा गया है। धनराजू एस राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं मप्र राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मिशन संचालक का दायित्व निभा रहे थे। अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं मप्र राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मिशन संचालक का अतिरिक्त प्रभार 1994 बैच की आईएएस अधिकारी पल्लवी जैन गोविल संभालेंगी।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही राजगढ़ पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद का तबादला हुआ था। उन्होंने भोपाल पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया था। अब भिण्ड कलेक्टर का भी तबादला कर दिया गया। चुनाव के लिहाज से भिण्ड जिले को संवेदनशील माना जाता है। इससे पहले भिण्ड जिले की अटेर विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव के दौरान भी भिण्ड कलेक्टर को बदला गया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY