योगी के मंत्री की बीजेपी को चुनौती, कहा, दम है तो लालकिले का नाम बदलकर दिखाएं

0
28

यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सड़कों, इमारतों और जगहों के नाम बदलने को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। राजभर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इनके पास कोई काम नहीं है। ये जनता का दिमाग भटकाने के लिए नाम बदलने का काम कर रहे हैं। अगर हिम्मत है तो लालकिले का नाम बदल दें, उसको गिरा दें।


साथ ही इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजभर ने कहा, ‘गिरिराज सिंह बयान दे रहे हैं वो जिस रोड पर चलते हैं उसको उनके दादा ने बनवाया है? जीटी रोड शेर शाह सूरी ने बनवाया था। एक नई सड़क बनाकर दिखा दें। बयान देना अलग बात है और करना अलग।’


योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदले जाने का समर्थन करते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि आक्रांताओं ने हमारे शहरों के नाम बदले थे, लेकिन ऐसे वक्त में जब आज हम सत्ता में आए हैं तो उन नामों को बदल रहे हैं. गिरिराज सिंह ने आगे कहा था कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, ऐसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए। देश में मुगलों से जुड़े नाम को बदल देना चाहिए।


यह कोई पहली बार नहीं है जब ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी और उसके नेताओं पर निशाना साधा है। इससे पहले भी वे कई बार बीजेपी और योगी सरकार पर हमला बोल चुके है. ओम प्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं और उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी का बीजेपी को समर्थन है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था, जिसमें उसके 4 विधायकों ने जीत हासिल की थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY