राहुल गांधी पहुंचे दतिया, पीताम्बरा पीठ में विशेष पूजा-अर्चना की

दतिया। अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नवरात्र के छठवें दिन सोमवार को दतिया के सिद्ध पीताम्बरा पीठ पहुंचे। यहां राहुल गांधी ने शत्रु नाश की अधिष्ठात्री देवी पीताम्बरा माई के दर्शन कर विशेष पूजा-अर्चना की।
विदित हो कि ये वही सिध्द व प्रतिष्ठित मंदिर है, जहां पर राहुल गांधी के नानाजी व भारत के प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के अनुरोध पर भारत-चीन युद्ध के समय देश की रक्षा के लिए मां बगलामुखी की प्रेरणा से 51 कुंडीय महायज्ञ कराया गया था। जिसके परिणामस्वरूप 11वें दिन अंतिम आहुति के साथ ही चीन ने अपनी सेनाएं वापस बुला ली थीं। उस समय यज्ञ के लिए बनाई गई यज्ञशाला आज भी यहां स्थित है। मंदिर में लगी पट्टिका पर इस घटना का उल्लेख भी है। इससे पहले पीताम्बरा जी के दर्शन करने तीन बार इंदिरा गांधी और एक बार राजीव गांधी भी दतिया पधारे थे।
इस अवसर पर मंदिर परिसर में मध्यप्रदेश काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद कमलनाथ, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, राष्ट्रीय महामंत्री व मध्यप्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया, राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान सहित अन्य स्थानीय नेता उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY