रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

भोपाल । पश्चिम-मध्य रेलवे के कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी के बाद मध्यप्रदेश के जबलपुर, कटनी, भोपाल समेत कई रेलवे स्टेशन पर अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। शनिवार की सुबह भोपाल स्टेशन पर पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवान जगह-जगह तैनात किए हैं, जो यात्रियों के सामान की सघन तलाशी लेते हुए इस दौरान आने-जाने वाली ट्रेनों का भी निरीक्षण कर रहे हैं। इसके अलावा जबलपुर और कटनी के रेलवे स्टेशनों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

भोपाल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट विवेक सागर ने बताया कि शुक्रवार को पत्र के माध्यम से प्रदेश के कुछ रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिली थी। यह पत्र आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा के एरिया कमांडर मौलवी अबूशेख के नाम से जारी किया गया है।

इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए सभी प्रमुख स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया गया है। जीआरपी के साथ मिलकर स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। भोपाल, जबलपुर और कटनी स्टेशन पर उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ही आरपीएफ, जीआरपीएफ के जवानों के साथ पुलिस बल को भी तैनात किया गया है और ट्रेनों का निरीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को निर्देश दिए गए हैं कि ट्रेनों की अच्छी तरह जांच करते हुए यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली जाए। शनिवार भी सुरक्षा बल रेलवे स्टेशनों पर तैनात हैं, साथ ही टीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY