शशि थरूर के बयान पर माफी मांगे राहुल गांधी: रविशंकर

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर की गयी विवादित टिप्पणी की निंदा करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है। मध्यप्रदेश प्रवास पर आए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि थरूर की टिप्पणी बेहद शर्मनाक है। यह बेहद बेशर्मी की बात है कि राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के छुटभैया नेता भी बेशर्मी और अत्यधिक शर्मनाक, अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं’

उन्होंने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी खुद को शिव भक्त के रूप में पेश करते हैं, वहीं उनकी पार्टी के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए चप्पल से हमले की बात करते हैं और शिवलिंग व भगवान शिव शंकर का अपमान करते हैं। उन्होंने राहुल गांधी से थरूर के बयान के लिए माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि ‘खुद को शिव भक्त बताने वाले राहुल गांधी को थरूर द्वारा भगवान महादेव को लेकर कई गई शर्मनाक टिप्पणी करने के लिए माफी मांगना चाहिए’।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता शशि थरूर हमेशा से विवादित बयान देते आए है और उनके बयानों में उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की स्वीकृति होती है और जब विवाद बढता है तो बयान से पल्ला झाड लेते है। उन्होंने कहा कि इसी साल जुलाई में थरूर ने कहा था कि भारत में कई जगहों पर ‘मुस्लिमों की तुलना में गाय’ ज्यादा सुरक्षित हैं. शशि थरूर की यह टिप्पणी उनके ‘हिन्दू पाकिस्तान’ के बयान के बाद सामने आई थी। थरूर ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता, ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है’।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY