हजारों लोगों ने मिलकर कहा “मुरैना वोट करेगा”

मुरैना | मतदाता जागरूकता के लिये हजारों की संख्या में एकत्रित हुए लोगों ने एक साथ मिलकर कहा कि “मुरैना वोट करेगा”। बुधवार को मतदाता जागरूकता के लिये शहर में मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। यह मिनी मैराथन दौड़ भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम से प्रारंभ होकर पुलिस परेड ग्राउण्ड तक पहुंचकर संपन्न हुई। इसमें हर वर्ग के नागरिक ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। जागरूक मतदाता होने के नाते यह भी उद्देश्य बनाया कि हम सब वोट करेगें। साथ ही अन्य लोगों को भी वोट करने के लिए प्रेरित करेगें।

मिनी मैराथन दौड़ में भाग लेने के लिये भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम के मैदान में प्रात: 6 बजे से लोग एकत्रित हो गये। सभी ने पूरे उत्साह के साथ दौड़ में भाग लिया। इसमें जिले के महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं के साथ ही सीनियर सिटीजन की भी भागीदारी रही। युवा हो या वरिष्ठ नागरिक सभी मतदाता जागरूकता के लिए कदम से कदम मिलाकर चले। सभी ने एक साथ यह संकप्ल लिया कि इस बार विधानसभा चुनाव 2018 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाना है। अधिक से अधिक मतदाता को मताधिकार का उपयोग करने के लिए जागरूक करना है।

मिनी मैराथन दौड़ का शुभारंभ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप की प्रभारी सुश्री सोनिया मीणा ने उपस्थित होकर सभी का उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एसके मिश्रा, नगर निगम आयुक्त श्री डीएस परिहार, एसडीएम श्री ह्यदेश श्रीवास्तव, जिला परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास, क्षेत्रीय संयोजक ट्रायबल सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दौड़ में भाग लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री यादव ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। युवा स्वयं वोट करें। और अपने परिवार, समाज तथा आसपास के क्षेत्रों के मतदाताओं को भी वोट करने के लिये जागरूक करें। मतदान करना हमारा राष्ट्र धर्म, अधिकार एवं कर्तव्य भी है। अधिक से अधिक मतदाताओं को अपना वोट देकर अपना प्रतिनिधि चुनना है। और लोकतंत्र को सफल बनाना है।
मतदाता जागरूकता के लिये आयोजित होने वाली मिनी मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले युवक-युवतियॉ को मुरैना वोट करेगा तथा भारत निर्वाचन आयोग के लोगों वाली टीशर्ट वितरित की गई। इसके साथ ही तीनों वर्गों के विजेता धावकों को मूमेन्टो एवं मैडल प्रदान किये गये तथा दौड़ में पहले 100 स्थान वाले धावकों को भी मेडल दिये गये।
विभिन्न वर्गों में यह रहे विजेता
बालक वर्ग में आकाश चौहान, हरिओम सिकरवार, सतीश प्रजापति, बालिका वर्ग में कु. ज्योति कुशवाह, कु. राधा शर्मा और रूबी गुर्जर को ट्रॉफी तथा मैडल देकर पुरूस्कृत किया। इसके साथ ही सीनियर सिटीजन वर्ग में श्री अशोक मोर्य और प्रकाश सिंह आर्य सहित अन्य को पुरूस्कृत किया।

एक साथ उठे हजारों हाथ, ली शपथ
भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में मिनी मैराथन दौड़ के लिये हजारो की संख्या में एकत्रित हुए शहर के युवाओं एवं वरिष्ठ नागरिकों ने एक साथ हाथ उठाकर कहा कि हम वोट करेगें। स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव में भागीदार बनेगें। साथ ही सभी ने शपथ ली कि मतदान में मुरैना को अव्वल जिला बनायेगें। इस अवसर पर कलेक्टर श्री भरत यादव एवं सीईओ सुश्री सोनिया मीणा ने स्वीप के शुभंकर घड़ियाल का भी अनावरण किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY