भारत ने तीसरे दिन खत्म किया विंडीज का खेल, पारी और 272 रनों से मिली जीत

राजकोट। कुलदीप यादव के टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट की मदद से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन भारत ने विंडीज को पारी के साथ 272 रनों से हरा दिया है। फालोआन खेलते हुए कैरेबियाई टीम ने दूसरी पारी के आठ विकेट 185 रन पर गंवा दिये। अभी भी वह मेजबान के पहली पारी के स्कोर से 283 रन पीछे है। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 181 रन बनाये थे। दूसरी पारी में कीरान पावेल को छोड़कर वेस्टइंडीज का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका । पावेल ने 93 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 83 रन बनाये।

सुबह के सत्र में आर अश्विन का दबदबा था जबकि दूसरे सत्र में कुलदीप ने कहर बरपाया। कैरेबियाई बल्लेबाजों को गैर जिम्मेदाराना शाट्स खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा। कुलदीप ने शाइ होप को पहला शिकार बनाया जिसके बाद शिमरोन हेटमायेर अपना विकेट गंवा बैठे। सुनील अंबरीश भी उनकी गेंद पर आउट हुए। इससे पहले अश्विन के शानदार स्पैल की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 181 रन पर समेटकर फालोआन खेलने के लिये मजबूर कर दिया।

अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 94 रन से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम ने बाकी विकेट एक घंटे और 10 मिनट के भीतर गंवा दिये। रोस्टन चेस (53) और कीमो पाल (47) ने 73 रन की साझेदारी की। अश्विन ने 11 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लिये। कैरेबियाई पारी 48 ओवर में सिमट गई। भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के रूप में स्पिन और तेज आक्रमण एक साथ उतारा। चेस और पाल को हालांकि यादव को खेलने में ज्यादा दिक्कत नहीं आई। पाल ने उन्हें दो चौके भी लगाये।

उमेश यादव ने पाल को पवेलियन भेजा जो पुल शाट खेलने के प्रयास में मिडविकेट पर कैच दे बैठे। इसके बाद अश्विन ने चेस को आउट किया। दसवें और 11वें नंबर के बल्लेबाज भी अश्विन की फिरकी का शिकार हुए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY