नामदार की सरकार के पापों के कारण कर्जदार हैं किसान: मोदी

जबलपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश और मध्यप्रदेश का किसान यदि कर्जदार है तो वह नामदार की सरकारों के कारण ही है। इनकी सरकारों ने किसानों के प्रति जो पाप किए हैं वे क्षमायोग्य नहीं हैं। अब तो पूरी कांग्रेस ही देश के लिए बोझ बन गई है। यह चुनाव सरकार बनाने का नहीं है, यह चुनाव तो मध्यप्रदेश का भविष्य तय करने का है। प्रधानमंत्री ने यह बातें रविवार की रात भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

फटी जेब से परोस रहे नए-नए वादे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के नामदार फटी जेब से नए-नए वादे परोस रहे हैं। फटी जेब से मोबाइल निकालते हैं और कहते हैं कि मेड इन जबलपुर मोबाइल बनेगा। मंदसौर में थे तो वहां कहा कि मेड इन मंदसौर मोबाइल बनेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार थी, तब देश में 2 मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियां थीं, लेकिन अब 125 कंपनियां मोबाइल फोन बना रही हैं।

55 बनाम 15 साल का हिसाब सामने है
प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता के सामने 55 साल बनाम 15 साल का लेखा-जोखा है। कांग्रेस की सरकारों ने जो काम 55 सालों में नहीं किया है वह काम मध्यप्रदेश में शिवराजजी की सरकार ने 15 सालों में करके दिखाया है। इसी तरह देश में चार पीढिय़ां जो नहीं कर पाईं, वो काम एक चाय बेचने वाले ने चार साल में करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी एक गलती सिर्फ एक चुनाव के नतीजों को प्रभावित नहीं करती है, वह एक गलती 55 सालों को कुशासन की भेंट चढ़ा देती है।

कांग्रेस ने अनदेखा किया, भाजपा ने किया अमल

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, उस समय 2007 में स्वामीनाथन कमीशन ने सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट में किसानों की लागत से डेढ़ गुना एमएसपी लागू करने की बात कही गई थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने इस पर अमल नहीं किया। इसके कारण देशभर का किसान कर्जदार हो गया, वह आत्महत्या करने को मजबूर हो गया। इसके बाद जब हमारी सरकार बनी तो हमने इस रिपोर्ट को लागू किया और किसानों की लागत पर डेढ़ गुना एमएसपी को बढ़ाया। यदि यह रिपोर्ट उस समय लागू हो जाती तो आज एक भी किसान के उपर कर्ज नहीं होता। किसान कर्जदार हैं तो सिर्फ नामदार की सरकारों के कारण ही हैं। इनके पापों के कारण ही आज किसानों की यह स्थिति बनी है। इनकी सरकार में किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर ऋण दिया जाता था, लेकिन अब मध्यप्रदेश में जीरो प्रतिशत ब्याज पर सरकार ऋण दे रही है।

जबलपुर बन सकता है डिफेंस का हब
प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमारा देश विदेशों से सबसे ज्यादा शस्त्र खरीदता है। हम चाहते हैं कि भारत के नौजवान यहीं पर शस्त्र बनाएं। क्या वे हमारी सेना की जरूरतें पूरी नहीं कर सकते हैं, लेकिन कांग्रेस की सरकारों को बाहर से माल लेने में मजा आता था। हमने डिफेंस में मेक इन इंडिया का बीड़ा उठाया है और अनेक विदेशी चीजों को सूची से बाहर निकाला है। मेक इन इंडिया के तहत जबलपुर डिफेंस मैन्यूफैक्चरिंग का बहुत बड़ा सेंटर बन सकता है। इससे यहां के युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

मामा-मामा में फर्क देख लिया है

प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमने मामा-मामा में फर्क देख लिया है। कांग्रेस के मामा भी देख लिए और भाजपा के मामा भी देख लिए। कांग्रेस के इटली के क्वात्रोची मामा, भोपाल गैसकांड के आरोपी एंडरसन मामा, जिनके कारण भोपाल के हजारों लोग मौत के मुंह में समा गए और भाजपा के मामा, जो लाड़ली लक्ष्मी योजना चलाते हैं, कन्यादान-निकाह योजना चलाते हैं, वे संबल योजना चलाते हैं। भाजपा के ऐसे मामा, जो मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए दिन-रात काम में जुटे हुए हैं।

हम डिजिटल इंडिया की कल्पना लेकर चल रहे हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम डिजिटल इंडिया की कल्पना को साकार करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में देश में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम चल रहा था। लेकिन 2010 से 2014 तक देश में मैडम की सरकार ने सिर्फ 59 गांवों में ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क लगाया था, लेकिन मोदी सरकार ने चार साल में एक लाख से ज्यादा पंचातयों में ऑप्टिकल फाइबर डाल दिया है। मध्यप्रदेश में दिग्गी राजा की सरकार में और उससे पहले 55 वर्षों में 2900 मेगावॉट बिजली का उत्पादन होता था, लेकिन हमारी सरकार ने 15 साल में 18 हजार मेगावॉट बिजली उत्पादन करके दिखा दी। अब 24 घंटे बिजली मिल पा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, किसान को सिंचाई, बुजुर्गों को दवाई और जनता-जर्नादन को सुनवाई का मंत्र लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

विकास की गाड़ी दो पहियों पर दौड़े, इसके लिए भाजपा को चुनें : राकेश सिंह

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने कहा कि पहले विकास की गाड़ी एक पहिए पर दौड़ रही थी, लेकिन अब दो पहियों पर विकास की गाड़ी दौड़ रही है। यह गाड़ी इसी तरह दौड़ती रहे, इसके लिए भाजपा को सरकार में लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 2003 से पहले मध्यप्रदेश को सूखे का प्रदेश कहा जाता था, गड्ढों का प्रदेश कहा जाता है, लेकिन 2003 के बाद मध्यप्रदेश तेजी से विकास की तरफ बढ़ा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेतृत्व हमारे पास है, जिसने दुनिया में भारत का सर गर्व से उंचा किया है। उन्होंने कहा कि यह वह महाकोशल है, जो हमेशा उपेक्षा का शिकार हुआ करता था। जबलपुर-गोंदिया रेल लाइन परियोजना कांग्रेस की सरकार में 20 साल तक अटकी रही, लेकिन भाजपा की सरकार आते ही 4 वर्षों में अब पूरी होने जा रही है। इन 15 वर्षों में जबलपुर की स्थिति पूरी तरह बदल गई है। अब हमारा शहर स्मार्टसिटी बनने जा रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY