क्रिसमस पर्व आस्था, श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया

नरसिंहपुर। नगर सहित जिले भर में क्रिसमस पर्व हर्ष,उल्लास ओर भाईचारे की भावना से मनाया गया। इसे लेकर मसीह समाज में उत्साह रहा साथ ही 31 दिसम्बर कई कार्यक्रम चलते रहेंगे। वहीं मंगलवार को क्रिसमस डे पर बच्चों को गिफट मिले तो घर घर स्वादिष्ट व्यजनों का आनंद लिया गया। जिले के ईसाई समुदाय द्वारा शांति सद्भावना के प्रतीक प्रभु ईसा मसीह का अवतरण दिवस क्रिसमस पर्व आस्था, श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बीते दिवस विविध कार्यक्रम आयोजित किये। संपूर्ण ईसाई समुदाय प्रभु ईसु की भक्ति में डूबा हुआ नजर आया। नगर में मैथोडिस्ट के अलावा चर्च ग्राउन्ड स्थित चर्च, सचिदानंद आश्रम में कार्यक्रम हुये। चर्च गाउन्ड स्थित चर्च में क्लौडियस परिवार के साथ मसीह समाज और अन्य धर्म के लोगों ने शामिल होकर सामूहिक प्रार्थना की एंव क्षेत्र की प्रगति की कामना की गयी।
खुशहाली की कामना
नगर में मुख्य कार्यक्रम गांधी चौराहे के निकट स्थित मैथोडिस्ट चर्च व व चर्च ग्राउन्ड के समीप स्थित चर्च में आयोजित किया गया। जिसमें सभी वर्ग के लोगों ने सम्मिलित होकर प्रभु यीशू से देश में अमन चैन और खुशहाली की कामना की। चर्च में सुबह के वक्त विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया । ईसाई समुदाय के अलावा अन्य वर्ग के लोगों ने भी चर्च पहुंचकर क्रिसमस की खुशियां बांटी एवं प्रभु यीशू के समक्ष मोमबत्तियॉ प्रज्जवलित कर अपनी आस्था का परिचय दिया।
बच्चों को मिले क्रिसमस गिफ्ट
इस अवसर पर मसीह समाज ने प्रभु यीशु का जन्म दिन मनाते हुए विशेष केट काटा एवं लोगों ने एक दूसरे को अपूर्व प्रेम के साथ क्रिसमस गिफ्ट दी। इस मौके पर प्रमुख राजनैतिक दलों कांग्रेस-भाजपा के नेताओं ने भी चर्च पहुंचकर ईसाई समुदाय के लोगों को पर्व की शुभकामनाएं दीं। बच्चों में पर्व के प्रति खासा उत्साह देखा गया । नगर के चर्च सारी रात विद्युत प्रकाश से जगमगाते हुए आकर्षक नजर आए। चर्च ग्राऊंड स्थित सेंट कैफरीन चर्च में भी क्रिसमस पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। वहीं स्थानीय सच्चिादानंद आश्रम में भी चहल पहल रही। चर्च में प्रभु यीशू के जन्म व जीवनचरित्र पर आधारित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिसमें समाज के युवाओं व बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY