‘विक्रम बेताल की रहस्य गाथा‘ में दलजीत कौर ने दोहराया मंदाकिनी वाला खूबसूरत लुक

टेलीविजन पर कुछ यादगार शोज में बेहतरीन भूमिकाएं निभाने वालीं दलजीत कौर ने दर्शकों को न सिर्फ अपनी खूबसूरती और व्यक्तित्व से आकर्षित किया है बल्कि किरदार को निभाने के अपने अंदाज से भी मोहित कर रखा है।
यह एक्ट्रेस अब जल्द ही एंड टीवी के फैंटसी फिक्शन ‘विक्रम बेताल की रहस्य गाथा’ में एक नए अवतार में नजर आएंगी। अनेक पौराणिक किरदारों और कुछ नई अनसुनी कहानियों के साथ इस शो ने दर्शकों को बीते युग में ले जाकर उनके दिलों में एक खास जगह बना ली है। इस शो में दलजीत कौर, अनुसुया के किरदार में नजर आएंगी, जो बेताल द्वारा राजा विक्रमादित्य को सुनाई जाने वाली कहानी का हिस्सा होंगी। एक ऋषि मुनि की बेटी अनुसुया का विवाह अत्री से होता है, जो अनुसुया से उसका इंतजार करने का कहकर अंतज्र्ञान की खोज में निकल पड़ता है। अनुसुया कई वर्षों तक उसके लौटने की प्रतीक्षा करती रहती है, लेकिन वो कभी हार नहीं मानती। एक पत्नी के रूप में उसका धैर्य और पवित्रता इतनी प्रबल होती है कि ईश्वर भी साधु बनकर उसके आश्रम में उसकी परीक्षा लेने पहुंच जाते हैं और फिर उसे देखकर चमत्कृत हो उठते हैं।
दलजीत कौर के किरदार की सबसे बड़ी खूबी उसका प्राकृतिक और आकर्षक लुक है जो आपको गुजरे जमाने की हीरोइन मंदाकिनी की याद दिला देगा। फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में मंदाकिनी के झरने वाले सीन ने अनेक प्रेरणाओं को जन्म दिया था। यह मशहूर लुक बॉलीवुड के इतिहास का यादगार पल साबित हुआ जिससे प्रेरित होकर अनेक अभिनेत्रियों ने भी इसी तरह के दृश्य किए।
इस शो में अपने रोल के बारे में बताते हुए दलजीत ने कहा, ‘‘मैं इस शो का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हूं क्योंकि इसने मेरे बचपन की बहुत-सी यादें ताजा कर दी हैं। विक्रम बेताल के इस नए संस्करण की कहानी अलग है और इसे आधुनिक नजरिये से पेश किया गया है। अनुसुया के रूप में मेरा लुक काफी आकर्षक है। इसमें सफेद साड़ी में सौम्य रूप दिखाने की कोशिश की गई है जो मंदाकिनी के स्टाइल से मिलता-जुलता है। हालांकि जहां उन्होंने ज्यादा मादक अंदाज में दर्शकों को मोहित किया था, वहीं मेरा किरदार अनुसुया पतिव्रता स्त्री है जिसका अपने पति के प्रति समर्पण इतना अविश्वसनीय है कि भगवानों को भी उसकी परीक्षा लेने आना पड़ता है। इसमें मेरा मंदाकिनी की तरह दिखने का प्रयास नहीं था बल्कि उनके खूबसूरत लुक से प्रेरणा ली गई थी। उम्मीद है दर्शकों को यह पसंद आएगा।’’
………………….

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY