शराब पीकर वाहन चलाया तो हवालात में मनेगा नया साल

इंदौर । नए साल को लेकर शहर में कई स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जहां इन आयोजनों पर पुलिस की नजर रहेगी, वहीं चौराहों पर भी बेरिकेट्स लगाकर पुलिस शराबी वाहन चालकों की धरपकड़ करेगी। यदि कोई शराब के नशे में वाहन चलाते मिला तो उसका नया साल हवालात में मनेगा। साथ ही छेड़छाड़, अश्लील हरकत करने वाले लोगों को भी मौके पर ही सबक सिखाया जाएगा।
डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने सोमवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि शहर में नए वर्ष के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले उत्सव पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बीडीडीएस टीम द्वारा विशेष स्थानों सरवटे बस स्टेंड, गंगवाल बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन, खजराना गणेश मंदिर, सी21 माल, टीआई मॉल, मल्हार मेगा मॉल, सेंट्रल मॉल आदि प्रमुख मॉल्स, बाजारों व अन्य प्रमुख स्थानों पर संदिग्ध वस्तुओं की विशेष चैकिंग की जा रही है, जिसमें पुलिस डॉग की सहायता एवं एचएचएमडी के उपकरणों से भी जांच जारी। इसके अलावा शहर के प्रमुख स्थानों के साथ साथ होटल लाज में भी विशेष चैकिंग अभिय़ान चलाया जा रहा है और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।
पुलिस ने आयोजकों को समझाईश दी है कि वे अपने यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए, साथ ही फुहड़ता नहीं हो, महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए और इसके लिए महिला गार्ड भी तैनात की जाए। थर्टी फर्स्ट को लेकर शहर में तीन हजार पुलिस बल तैनात किया गया है, जो मुस्तैदी से मोर्चा संभालेगा। यातायात पुलिस जवानों की भी ड्यूटी रात में लगाई गई है। प्रमुख चौराहों पर ब्रीथ एनालाइजर की मदद से पुलिस शराबियों का मुंह सुंघेंगी। अगर वे शराब पीकर गाड़ी चलाते पाए गए तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY