अंजली प्रिया ने हावर बोर्ड पर की सुपरनैचुरल दृश्यों की शूटिंग

इंडस्ट्री में ऐसे कई मल्टीटैलेंटेड सितारे हैं जो अपनी रचनात्मकता और टैलेंट के बलबूते पर चमके हैं। अंजली प्रिया भी उन्हीं में से एक नाम हैं, जो बतौर कास्टिंग डायरेक्टर इंडस्ट्री में आई थीं और फिर उन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत से एक खास मुकाम हासिल किया। इस खूबसूरत अभिनेत्री ने छोटे पर्दे पर कुछ बेहतरीन शोज़ किए हैं और इस समय वे एंड टीवी के नए रोमांटिक ड्रामा ‘मैं भी अर्धांगिनी‘ में फीमेल लीड रोल निभा रही हैं। यह शो एक पति और पत्नी के बीच गहरे प्यार की अनोखी कहानी है।
जहां इस समय टेलीविजन स्पेस में सुपरनैचुरल शोज़ की बाढ़ आई हुई है, वहीं पर ऐसे सुपरनैचुरल और भुतहा किरदारों को फिल्माने की जरूरतें भी बढ़ गई हैं। इसके लिए निर्माता नई-नई चीजें आजमा रहे हैं और अपने शो के जरिए कुछ अनूठा पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ही एक प्रयास में इस शो के निर्माताओं ने सुपरनैचुरल दृश्यों की शूटिंग में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले हार्नेस और बैक ब्रेस के बजाय हावर बोर्ड का इस्तेमाल करने का फैसला किया। इस शो में चित्रा नाम की एक आत्मा का रोल निभा रहीं अंजली प्रिया ने पहले रोलर स्केट्स पर इस दृश्य की शूटिंग करने की कोशिश की लेकिन इससे बात नहीं बनी। फिर क्रिएटिव टीम ने कुछ अनूठा करने का फैसला किया और उसी समय सेट पर हावर बोर्ड मंगाया गया, जिसे सेग्वे भी कहा जाता है। यह शानदार आइडिया था लेकिन साथ ही यह थोड़ा मुश्किल भी था। इस शो में अंजली ने साड़ी पहनी है और इसके चलते उनके लिए हावर बोर्ड पर अपना बैलेंस बनाते हुए यहां से वहां जाना थोड़ा मुश्किल था। हालांकि इस अभिनेत्री ने दो हफ्तों तक हावर बोर्ड पर बैलेंसिंग का अभ्यास किया और इस दौरान वे कई बार गिरीं लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपना बैलेंस बनाना सीख लिया। अब अंजली इस शो के भव्य सेट पर किसी पेशेवर की तरह हावर बोर्ड पर घूमती नजर आती हैं।
अपना अनुभव बताते हुए उत्साहित अंजली कहती हैं, ‘‘हमारी टीम ने बेहतरीन दृश्य फिल्माने के लिए दिन-रात मेहनत की। हमारे किरदारों से लेकर हमारे लुक्स तक, हर चीज में बहुत सारा समय दिया गया और प्लानिंग की गई। उन्होंने मुझे पहले रोलर स्केट्स पहनकर ग्लाइड करने को कहा, लेकिन वो उतना स्वाभाविक नहीं दिख रहा था, इसलिए उन्होंने हावर बोर्ड लाने का फैसला किया। शुरुआत में मुझे लगा कि वे मजाक कर रहे हैं क्योंकि मैंने इससे पहले कभी हावर बोर्ड इस्तेमाल नहीं किया था और साड़ी पहनकर इसे करना तो एक अलग तरह की चुनौती थी। फिर मैंने सही संतुलन बनाने के लिए कई दिनों तक प्रैक्टिस की। यह देखने में जितना आसान लगता है, इसे करना उतना ही मुश्किल है। वे आगे बताती हैं, ‘‘मैं इस रोल को लेकर बेहद उत्साहित हूं। ‘मैं भी अर्धांगिनी‘ को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए मैं और इंतजार नहीं कर सकती। यह शो अमर प्रेम की एक खूबसूरत कहानी है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दो औरतें उस आदमी की रक्षा करती है, जिससे वो दोनों ही प्यार करती हैं।‘‘
एस्सेल विजन प्रोडक्शन्स के निर्माण में बना यह शो माधव (अविनाश सचदेव) और उसकी बेस्ट फ्रेंड से दूसरी बीवी बनी वैदेही (अदिति रावत) की कहानी है। पति और पत्नी के बीच एक अनमोल रिश्ते को दर्शाता नया शो ‘मैं भी अर्धांगिनी‘ दर्शकों को उस निस्वार्थ प्यार की दुनिया में ले जाएगा, जो एक सच्ची अर्धांगिनी के रूप में वैदेही अपने पति से करती है। दूसरी ओर, यह माधव की पहली पत्नी चित्रा (अंजली प्रिया) के अमर प्रेम को भी दर्शाता है। इस कहानी में चित्रा उन दोनों को साथ रखने की कोशिश करती है और वो अपनी मौत के बाद भी उन दोनों को किसी भी शैतानी ताकत से बचाए रखने की कोशिश करती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY