कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने किया ऐलान, यूपी में सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता घुलाम नबी आजाद और राज बब्बर की फाईल फोटो
कांग्रेस नेता घुलाम नबी आजाद और राज बब्बर की फाईल फोटो

लोकसभा चुनाव जीतने सभी राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बसपा-सपा ने गठबंधन कर भाजपा-कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है। एक दिन बाद रविवार को कांग्रेस ने भी यूपी की सभी 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी। मीडिया को संबोधित करते हुए यूपी के कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरी शक्ति से अपनी विचारधारा का पालन करते हुए यह चुनाव लोकसभा लड़ेंगे और भाजपा को पराजित करेंगे। हम उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमारी तैयारी पूरी है। नतीजे चौंकाने वाले होंगे।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि संसद की लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है। हम उन दलों का समर्थन जरूर लेंगे जो हमारी मदद करेंगे। इस लड़ाई में हम उन तमाम दलों का सम्मान करते हैं जो इस लड़ाई में आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच सिद्धांतों की लड़ाई है। यह कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, यह भारत को एक रखने की लड़ाई है। देश मजबूत तब होगा जब सरकार पर सभी समुदाय, सभी वर्गों का विश्‍वास और भरोसा हो। पार्टी वह होती है जो अपनी पार्टी का नुकसान झेल ले, लेकिन राष्ट्र का नुकसान ना झेले।


गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के इतिहास को बताते हुए कहा कि लोगों ने कुर्बानियां देकर भारत को स्वतंत्र कराया है। आजादी के बाद पहली कांग्रेस सरकार ने सबसे पहला काम सैकड़ों टुकड़ों में बंटे देश को इकट्ठा करके भारत बनाने का किया। पंडित नेहरू की सरकार ने संविधान बनाया और सभी धर्मों को बराबर अधिकार दिए। उन्होंने कहा कि हमने आजादी से पहले भी किसानों, दलितों, गरीबों, महिलाओं के लिए काम किया और आजादी के बाद भी हमने उन्हें बुनियादी सुविधाओं के साथ सामाजिक अधिकार दिया। भाजपा पर किसानों का उत्थान न करने का आरोप लगाते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने जो वादे किए थे, वह हमने पूरे किए। कर्नाटक, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY