होमगार्ड सैनिकों की वेतन समस्या दूर करने 100 करोड़ का प्रावधान

भोपाल। गृह एवं जेल मंत्री श्री बाला बच्चन ने बताया है कि होमगार्ड और एसडीईआरएफ को पिछले 2 माह से वेतन नहीं मिलने की समस्या को दूर करने के लिये द्वितीय अनुपूरक बजट में 100 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मुख्य बजट में आवश्यकताओं को देखते हुए अधिक बजट का प्रावधान किया जायेगा। बच्चन आज यहाँ होमगार्ड और एसडीईआरएफ के सैनिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
श्री बच्चन ने कहा कि होमगार्ड और एसडीईआरएफ ने प्रदेश और दूसरे राज्यों में बेहतरीन सेवाएँ दी हैं। अपनी जान पर खेल कर दूसरों की जान बचाई है। श्री बच्चन ने बेहतर सेवाएँ देने के लिये होमगार्ड और एसडीईआरएफ के जवानों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमेशा परिणामोन्मुखी कार्य करें। राज्य सरकार उनके हित के लिये विशेष प्रयास करेगी।
प्रमुख सचिव, गृह मलय श्रीवास्तव ने कहा कि जब भी प्रदेश को होमगार्ड और एसडीईआरएफ की सहायता की जरूरत पड़ी, ये जवान कठिन परिस्थितियों में भी हमेशा डटे रहे। जवानों का काम प्रशंसनीय है। पुलिस महानिदेशक, होमगार्ड महान भारत सागर ने कहा कि नियमित प्रशिक्षण हमेशा उपयोगी साबित होता है।
मंत्री श्री बच्चन ने आपदा के समय अच्छा काम करने वाले जवानों को प्रशंसा-पत्र प्रदान किये। मंत्री श्री बच्चन ने कार्यक्रम स्थल पर लगी प्रदर्शनी में उपकरणों के बारे में जानकारी प्राप्त की। शुरूआत में श्री बच्चन ने कैम्प कार्यालय पहुँचकर प्रजन्टेशन के जरिये विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की। इस दौरान एडीजी श्री मनीष शंकर शर्मा और श्री राजेश चावला भी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY