15 साल बाद पूरा हुआ संकल्प, कांग्रेस कार्यकर्ता ने काटी चोटी

सीहोर । हर राजनीतिक दल और नेताओं के समर्थक और निष्ठावान कार्यकर्ता होते हैं जो जिनका अपने नेताओं और राजनीतिक दलों के प्रति समर्पण होता है, लेकिन कुछ ऐसे भी कार्यकर्ता होते हैं जिनके लिए पार्टी ही सबकुछ है और वह पार्टी के लिए कुछ भी करने को तैयार होते हैं। ऐसे ही एक कांग्रेस पार्टी के निष्ठावान और ईमानदार कार्यकर्ता हैं बाबूलाल भाटी जिन्होंने संकल्प लिया था कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद ही वह अपनी चोटी कटवाएंगे।
विधानसभा 2018 में कांग्रेस ने सरकार बनाई है और सीहोर के नजदीकी ग्राम थूना के रहने वाले बाबूलाल भाटी ने अपने संकल्प के मुताबिक 15 साल बाद आज अपने समर्थकों के साथ चोटी कटवाई साथ ही हनुमान मंदिर में 51 किलो लड्डू का प्रसाद भी चढाया। भाटी ने बताया कि ऐसा कठोर संकल्प लेने पर उनके परिजनों ने नाराजगी व्यक्त की और कई बार उनके चोटी भी काटने को कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में सरकार जब सत्ता में काबिज होगी तक ही वह चोटी कटवाएंगे। संकल्प पूरा होने की खुशी में कांग्रेस कार्यकर्ता बाबूलाल भाटी द्वारा गांव में ही एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर रतनसिंह ने उनकी चोटी काटी।
गौरतलब है कि इससे पहले भी नंगे पैर रहने का संकल्प लेने वाले कांग्रेस के 40 वर्षीय कार्यकर्ता ने हाल ही में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में अपने पैरों में 15 साल बाद जूते पहने थे। जिसे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्विटर पर फोटो को शेयर भी किया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY