आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भारत-चीन सीमा का किया दौरा

कोलकाता (‍हि.स.)। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कोहिमा में भारत-चीन सीमा का दौरा किया है। उन्होंने यहां शांति व्यवस्था और नागरिक सुविधाएं सुनिश्चित करने में सेना की कार्रवाई की सराहना की है। वे रविवार को ही यहां पहुंचे थे। सोमवार को अलीपुर स्थित सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय की ओर से इस बारे में विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई है।

बताया गया है कि कोहिमा पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत का स्वागत मेजर जनरल पीसी नायर, आईजी असम राइफल्स (नॉर्थ) द्वारा हेलीपैड पर स्वागत किया गया। यात्रा के दौरान जनरल बिपिन रावत ने नगालैंड और भारत-म्यांमार सीमा के साथ-साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सेना प्रमुख को नगालैंड में समग्र सुरक्षा स्थिति पर महानिरीक्षक असम राइफल्स (उत्तर) द्वारा जानकारी दी गई। इस यात्रा के दौरान जनरल बिपिन रावत के साथ लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरवाने (जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, पूर्वी कमान) और लेफ्टिनेंट जनरल राजीव सिरोही- जनरल ऑफिसर कमांडिंग, स्पीयर कॉर्प्स शामिल रहे।

जनरल बिपिन रावत ने राज्य में सुरक्षा और शांति बनाए रखने में असम राइफल्स की प्रतिबद्धता और तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कठिन परिश्रम वाली परिस्थितियों में लोगों से मित्रतापूर्ण संचालन के लिए अपने निरंतर परिश्रम, व्यावसायिकता और कर्तव्य परायणता के लिए सैनिकों की सराहना की। इसके बाद वे ईटानगर रवाना हो गए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY