ऋषि कुमार शुक्ल सीबीआई के नए निदेशक नियुक्त

नई दिल्ली, (एजेंसी)। केंद्र सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ल को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) का नया निदेशक नियुक्त किया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति संबंधी मामलों की समिति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विपक्षी दल कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली उच्च स्तरीय समिति की सिफारिश पर शुक्ल के नाम पर मुहर लगाई। मध्य प्रदेश कैडर के 1983 बैच के आईपीएस शुक्ल को हाल ही में कमलनाथ सरकार ने पुलिस महानिदेशक पद से हटा दिया था। उनकी जगह वीके सिंह को मध्य प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया और शुक्ल को निदेशक पुलिस हाउसिंग बनाया गया था।
ऐसे में आज शनिवार को शुक्ल को सीबीआई का नया निदेशक नियुक्त किया गया। उल्लेखनीय है कि आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने के बाद सीबीआई निदेशक की तलाश की जा रही थी।
गौरतलब है कि ऋषि कुमार शुक्ल मूलत: ग्वालियर के रहने वाले हैं। उनकी शुरूआती पोस्टिंग सीएसपी रायपुर हुई। इसके बाद वे दमोह, शिवपुरी और मंदसौर जिले के एसपी भी रहे हैं। फिर शुक्ला 2009 से 2012 तक एडीजी इंटेलिजेंस भी रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY