कोलकाता में सीबीआई दफ्तर की सुरक्षा बढ़ी, सीआरपीएफ की महिला बटालियन भी पहुंची

कोलकाता, (‍हि.स.)। सीबीआई और कोलकाता पुलिस के बीच जारी टकराव को देखते हुए सॉल्टलेक सीजीओ कंपलेक्स में स्थित सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय की सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई है। सोमवार सुबह एक कंपनी सीआरपीएफ के अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है जिसमें महिला बटालियन भी शामिल है।
सीबीआई सूत्रों के हवाले से इस बारे में बताया गया है कि सोमवार का दिन होने की वजह से सीजीओ कंपलेक्स में महिला कर्मचारी ड्यूटी पर आई हैं। इसके अलावा इस बिल्डिंग में प्रवर्तन निदेशालय का भी पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय है। वहां भी बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी काम करती हैं। इनकी सुरक्षा के लिहाज से ही सीआरपीएफ की महिला बटालियन की तैनाती की गई है।
उल्लेखनीय है कि रविवार शाम जब सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ करने के लिए उनके लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पर जा पहुंची थी तब पुलिस ने एक ओर उन अधिकारियों को हिरासत में लिया था और दूसरी ओर विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय को पूरी तरह से घेर दिया था। सभी निकासी द्वार पर पुलिस की टीम की तैनाती कर दी गई थी और किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी को निकलने नहीं दिया जा रहा था। यही हालत निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय की भी थी।
वहां पास में रहने वाले सीबीआई के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव के घर को भी कोलकाता पुलिस की टीम ने घेर लिया था और किसी को भी बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा था। इसके बाद केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा के निर्देश पर सभी केंद्रीय कार्यालयों की सुरक्षा सेंट्रल फोर्स के हवाले कर दी गई है। इसके बाद रविवार रात के समय ही जब सीआरपीएफ की टीम सीजीओ कंपलेक्स स्थित सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय की सुरक्षा में पहुंची तो हालात को समझते हुए पुलिस की टीम पीछे हट गई थी। सोमवार को और अधिक संख्या में सीआरपीएफ टीम की तैनाती ने स्पष्ट कर दिया है कि यह टकराव जल्द खत्म होने वाला नहीं है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY