दो क्विंटल गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दूसरा फरार

जांजगीर-चांपा (हि.स.)। जिले के सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार में ग्रामीणों ने रविवार की सुबह एक गांजा तस्कर को पकड़ लिया। कार में तकरीबन दो क्विंटल गांजा रखा हुआ था। जिसे पुलिस के सुपुर्द किया गया है। कार में दो तस्कर थे जो पुलिस के पकड़े जाने के डर में कार में ही गांजा को छोडक़र भाग निकले। ग्रामीणों ने एक तस्कर को दौड़ाकर पकड़ लिया। पकड़ा गया युवक कोरबा के पुराना कांशी नगर का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सारागांव पुलिस को रविवार की सुबह मुड़पार के ग्रामीणों ने फोन कर बताया कि एक लक्जरी कार क्रमांक सीजी 08 के 0910 है। कार में दो युवक सवार थे और वे कार में दो क्विंटल गांजा को छोड़कर भाग रहे थे। एक युवक को ग्रामीणों द्वारा दौड़ाकर पकड़ लिया। घटना की सूचना पर पुलिस तत्काल मुड़पार गांव पहुंची और कार समेत गांजा को अपने कब्जे में ले लिया। पकड़े गए युवक से पूछताछ की जिसमें युवक कांशीनगर कोरबा का रहने वाला कृष्ण दास बता रहा है। युवक कहां से गांजा ला रहे थे और कहां खपाने के फिराक में थे इस बात की पूछताछ कर रही है। कार में तकरीबन दो क्विंटलगांजा रखा हुआ था। गांजा तस्करों के खिलाफ पुलिस एनडीपीएस के तहत जांच पड़ताल कर रही है। कार में लिखा मंडल महामंत्री कांग्रेस शासनकाल में कांग्रेसियों का रुतबा बढ़ा हुआ है। जिससे कार में अब लोग कांग्रेस के पदाधिकारियों का पद नाम लिखकर चलते दिखाई दे रहे हैं। इस तरह की कार में अब काला कारोबार भी होने लगा है। पकड़ा गया गांजा तस्कर को शायद इसी बात का विश्वास था कि यदि वह कांग्रेस पदाधिकारी का स्टीकर कार में लगाएगा तो वह सुरक्षित रहेगा।

चौंकाने वाली बात यह है कि तस्कर की गाड़ी में दो नंबर प्लेट मिले। एक नंबर ओडिसा का था, जहां राज्य बदलने के बाद गाड़ी का नंबर प्लेट बदल देते थे। वाहन में सवार कृष्णा दास का कहना है कि वह ओडिशा से रातों रात गांजा ला रहा था और क्षेत्र में खपाने के फिराक में था। उसकी कार 100 की स्पीड में थी। कार बम्हनीडीह होकर अफरीद की ओर से 100 के स्पीड में गुजरी और उन्हें आशंका हो गई कि पुलिस को इसकी सूचना मिल चुकी है। यही वजह है कि वे गांजा को छोडक़र भागने वाले थे। एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया लेकिन दूसरा आरोपी ग्रामीणों की सतर्कता से पुलिस ग्रिरफ्त में है। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY