माखनलाल विवि के छात्रों का परिसर में हंगामा, परीक्षा परिणाम में विसंगति की जाँच के निर्देश

भोपाल, (एजेंसी)। माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सोमवार को कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन कर रहे छात्र कुलपति के ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए। सूचना के बाद माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय छात्रों को रोकने पहुचीं पुलिस का भी छात्रों ने किया विरोध। छात्रों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के लगाए नारे।
सोमवार को माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के छात्रों ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया। छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी द्वारा जो परीक्षा परिणाम जारी किया गया है वह विसंगतिपूर्वक है। जो परिणाम जारी हुए है उसमें टॉपर बच्चों को फेल कर दिया गया है। प्रदर्शन कर रहे छात्र कुलपति के ऑफिस के सामने धरने पर बैठे गए और यूनिवर्सिटी के गेट पर छात्रों ने लगाया ताला। वहीं मामला तूल पकडऩे के बाद कुलपति पी नरहरि ने जांच के आदेश दिए है। जिसमें कहा है कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के परीक्षा परिणाम में विसंगति के संबंध में विद्यार्थियों की माँग पर विश्वविद्यालय ने त्वरित जाँच का निर्णय लिया है।
कुलपति पी. नरहरि ने विद्यार्थियों के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्राप्तांकों को लेकर उनके असंतोष को देखते हुए दो दिन में मामले की जाँच कर उसके निराकरण के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आगामी दो दिन में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों का नि:शुल्क मूल्यांकन विश्वविद्यालय कराएगा। इसके साथ ही कुलपति ने निर्देश दिए हैं कि यदि विद्यार्थियों के अंक प्रविष्टी में कोई त्रुटि है तो इसका भी निराकरण किया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY