राबर्ट वाड्रा से ईडी ने की 5 घंटे पूछताछ

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम की ओर से बुधवार को कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से करीब 5 घंटे पूछताछ की गई। हालांकि ईडी के अफसरों की पूछताछ में उन्होंने तमाम आरोपों को नकार दिया।उन्होंने कहा कि उनकी न तो लंदन में कोई प्रॉपर्टी है और न ही संजय भंडारी से उनका कोई लेना-देना है। उनसे कल भी पूछताछ जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को जामनगर हाउस स्थित दफ्तर में ईडी के अतिरिक्त निदेशक राजीव शर्मा की अध्यक्षता में सात वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने करीब पांच घंटे पूछताछ की। वाड्रा से पूछताछ की कार्रवाई तब की जा रही है जब न्यायालय ने उनसे ईडी की जांच में सहयोग करने को कहा है। अपने सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी के बाद वाड्रा ने संबंधित न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी। वाड्रा को यह आशंका थी कि ईडी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

हालांकि न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी पर 16 फरवरी तक रोक तो जरूर लगा दी लेकिन इसके साथ ही उन्हें ईडी के समक्ष पेश होने को भी कह दिया। वाड्रा आज लगभग 3.45 बजे जामनगर हाउस पहुंचे। अपने कुछ वकीलों के साथ ईडी दफ्तर में दाखिल हुए लेकिन इस वक्त उनका चेहरा मुरझाया हुआ था। हालांकि उनको छोड़ने उनकी पत्नी प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर तक आई थीं लेकिन वह उन्हें छोड़कर कांग्रेस पार्टी मुख्यालय चली गईं। उल्लेखनीय है कि ईडी जिस मामले में उनसे पूछताछ कर रही है, वह वाड्रा की लंदन स्थित कथित संपत्ति से जुड़ा है, जिसे उनके करीबी लोगों ने 19 लाख पाउंड में खरीदी है। ईडी ने वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा के खिलाफ इस मामले में मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

ईडी के वकील ने वाड्रा की जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि लंदन की संपत्ति एक पेट्रोलियम डील में मिले पैसे से खरीदी गई। पैसे को पहले रक्षा सौदों के दलाल संजय भंडारी की कंपनी सैनटेक इंटरनेशनल, एफजेडसी आदि के जरिये ट्रांसफर किया गया। कुछ दिनों पूर्व इस मामले में ईडी ने दिल्ली, एनसीआर व बेंगलुरु में कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY