करण जौहर और शाहरुख के बीच टकराव बढ़ेगा

मुंबई (एजेंसी)। सोशल मीडिया पर करण जौहर एक ऐसी पोस्ट को लाइक करते हैं, जिसमें शाहरुख खान के स्टारडम को चुनौती दी गई। करण जौहर की फिल्म केसरी रिलीज हुई और कलंक रिलीज होने वाली है। बालीवुड के तमाम सितारों ने इन दोनों फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर टिवट किए, लेकिन शाहरुख खान चुप रहे। करण जौहर ने शाहरुख खान के खिलाफ जिस पोस्ट को लाइक किया, उस पर शाहरुख खान चुप नहीं रहे। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि वे सोशल मीडिया पर सफाई देना पसंद नहीं करते। करण जौहर पर ताना मारते हुए उन्होंने कहा कि करण की उंगलियां बड़ी तेजी के साथ काम करती हैं, लेकिन वे इसकी तकनीक को पूरी तरह से नहीं समझते।

एक जमाना था, जब करण जौहर की हर फिल्म में कहीं न कहीं शाहरुख खान हुआ करते थे। इस वक्त करण जौहर की कंपनी दस से ज्यादा फिल्में बना रही है और एक भी ऐसी नहीं है, जिसमें शाहरुख खान का कोई कनेक्शन हो। शाहरुख खान की माय नेम इज खान निर्देशन करण जौहर ने किया था। करण जौहर की पिछली फिल्म ए दिल है मुश्किल में शाहरुख खान की मेहमान भूमिका थी। दिलचस्प बात ये है कि करण जौहर ने अपने निर्देशन में अगली फिल्म तख्त बनाने की घोषणा की है, जिसमें शाहरुख खान नहीं हैं। करण जौहर और शाहरुख खान, दोनों के सूत्र स्वीकारते हैं कि सब कुछ सामान्य नहीं है। यहां तक कि सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के अपमान वाली पोस्ट को करण जौहर द्वारा पसंद करने का मामला भी सामान्य नहीं समझा जा रहा है।

हालांकि करण जौहर ने इसे तकनीकी मामला बताया, लेकिन शाहरुख खान के फैंस जिस तरह से करण जौहर पर बरसे, वो सामान्य नहीं है। बालीवुड में करण जौहर की इमेज ऐसे फिल्मकार की है, जो अपने कारोबारी फायदे के लिए किसी भी तरह का रवैया अपना सकता है। कुछ दिनों पहले सलमान खान को करण जौहर ने भगवान कहा और फिर केसरी से सलमान खान अलग हो गए, तो करण जौहर ने प्रतिक्रिया भी व्यक्त नहीं की। अजय देवगन को बुरा भला कहने का कोई मौका नहीं छोड़ा। काजोल की सार्वजनिक आलोचना की। उनके साथ बरसों पुराना रिश्ता तोड़ दिया और बाद में दोनों से समझौता कर लिया। शाहरुख खान के करीबी मानते हैं कि करण जौहर की ये पलटी वाली हरकतें शाहरुख को पसंद नहीं। सूत्र इस संभावना से मना नहीं करते कि अब शाहरुख खान शायद ही करण जौहर की कंपनी में काम करें। करण जौहर के पास रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, टाइगर श्राफ, वरुण धवन जैसे इस पीढ़ी के सफल सितारों का जमावाड़ा है, इसलिए वे अब शाहरुख खान की परवाह नहीं करते। शाहरुख-करण के बीच टकराव का एक और मुद्दा शाहरुख खान के बच्चों से जुड़ा बताया जाता है।

करण जौहर अक्सर कहा करते थे कि शाहरुख की बेटी सुहाना और बेटे आर्यन को बालीवुड में वे अपनी फिल्मों से लांच करेंगे, लेकिन शाहरुख खान ने बहुत साफ शब्दों में कहा कि मेरे बच्चों की फिल्में कैसे बनेंगी और कब बनेंगी, ये कोई और नहीं, मैं खुद तय करुंगा। करण जौहर के सूत्रों के मुताबिक, कमर्शियल फिल्मों की दुनिया में वे ही सितारे चमकते हैं, जिनको सफलता मिलती है। इशारा शाहरुख खान की पिछली फिल्म जीरो को लेकर था, जो बाक्स आफिस पर सुपर फ्लाप साबित हुई थी। (हि स)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY