जम्मू-कश्मीर: 24 घंटे में चार मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

जम्मू, (एजेंसी.)। पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर कर दिए। ताजा एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब में हुआ है। यहां एक आतंकी मारा गया। अभी दो और आतंकी के छेपे होने की आशंका है। सुरक्षाबल लगातार तलाशी ले रहे हैं। इससे पहले बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं, जबकि वारपोरा में हुई मुठभेड़ में एसएचओ समेत दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। मुठभेड़ में मारे जाने वाले आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया है। आतंकी अली भाई पाकिस्तान का बताया जा रहा है। कुल मिलाकर सुरक्षाबलों की 24 घंटे में चार जगह मुठभेड़ हुई है और अब तक पांच आतंकियों को मार गिराया गया है। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि बारामूला के कलंतरा इलाके में नमबलनार अभियान में दो आतंकियों को ढेर किया गया है। इसअभियान में एक अधिकारी और दो जवान घायल हुए हैं। मुठभेड़ अब भी जारी है। घायल जवानों को यहां बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर गुरुवार को दिन में इलाके की घेराबंदी की थी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

कर्नल कालिया के अनुसार, बारामूला में होली के रोज आतंकियों ने ग्रेनेड हमला उस वक्त किया, जब इलाके में एक तलाशी अभियान चलया जा रहा था। इसके कुछ मिनट बाद ही सोपोर कस्बे में भी आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक कैंप पर धावा बोल दिया, लेकिन इस ग्रेनेड हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सीआरपाएफ और पुलिस ने वारपोरा इलाके को घेर लिया है। तलाशी अभियान लगातार चलाया जा रहा है। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY