त्राल मुठभेड़ में पुलवामा हमले का मास्टर माइंड ढेर, शव परिजनों को सौंपा

जम्मू, (एजेंसी)। पुलवामा जिले के त्राल के अंतर्गत पिगंलिश गांव में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों में एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मुदासिर खान के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि आतंकी मुदासिर पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था। सोमवार को जैश कमांडर मुदासिर के परिवार ने उसके शव की पहचान कर ली।

पुलिस ने सोमवार को फोरेंसिक रिपोर्ट के बिना ही जैश कमांडर का शव उसके परिजनों को सौंप दिया। त्राल मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान मुदासिर खान उर्फ मोहम्मद भाई के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी के पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड जैश कमांडर मुदासिर खान ही था। पुलवामा आत्मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। अधिकारी के अनुसार मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी भी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित है हालांकि उसकी सही पहचान अभी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकी का शव क्षत-विक्षत होने के कारण उसका डीएनए परीक्षण कराया जाएगा।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैश कमांडर के परिवार ने आगे आकर उसकी पहचान की। उन्होंने कहा कि जिस घर में आतंकी छिपे थे, उसे सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन में पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया था।

रविवार को आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा पुलवामा जिले के त्राल के पिगंलिश गांव में आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने उस घर को घेर लिया जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों को पास आता देख आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। रविवार देर रात तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने उस मकान को नष्ट कर दिया जिसमें आतंकी छिपे हुए थे।
सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के शवों से हथियार व गोलीबारूद बरामद किया है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के कमांडर मुदासिर खान के रूप में की गई है जबकि दूसरा आतंकी भी जैश का ही बताया जा रहा है मगर अभी उसकी सही पहचान नहीं हो पाई है। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY