न्यूजीलैंड : क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में गोलीबारी, 27 की मौत

क्राइस्टचर्च/वेलिंगटन, (एजेंसी)। क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड ) में शुक्रवार को दो मस्जिदों में गोलीबारी की गई जिसमें 27 लोगों के मरने की सूचना है। पांच संदिग्ध को इस सिलसिले में पुलिस ने हिरासत में लिया जिसमें एक गोलीबारी करने वाला आरोपित भी है। कई अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। इस गोलीबारी के कारण बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। गोलीबारी दो जगह स्थित मस्जिदों में की गई। पहली घटना डीन्स एवेन्यू पर हुई जबकि दूसरी घटना लिनवुड एवेन्यू पर हुई।

पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने बताया कि संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । उन्होंने बताया कि लोगों को सड़कों पर न निकलने के लिए कहा गया है। साथ ही लोगों को न्यूजीलैंड की मस्जिद में जाने से मना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जब तक हमारी ओर से कोई संकेत नहीं मिलते तब तक घर के दरवाजे बंद रखें।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जकिंडा आर्डन ने इस दिन को ‘डार्केस्ट डे’ बताया और कहा कि यह घटना दुखद है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस समय मस्जिद में गोलीबारी हुई उस समय उसके भीतर करीब 200 लोग थे। हमलावरों ने करीब 10-15 मिनट तक लगातार गोलीबारी की जिससे मस्जिद की दीवार को फांदकर लोगों ने जान बचाई। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY