शाम पांच बजे होगा पर्रिकर का अंतिम संस्कार


नई दिल्ली, (एजेंसी)। गोवा के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का सोमवार की शाम पांच बजे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इससे पहले उनका पार्थिव शरीर सुबह साढ़े नौ बजे पणजी में भाजपा के मुख्य कार्यालय जाया जाएगा, जहां भाजपा नेता उन्हें साढ़े 10 बजे तक श्रद्धांजलि देंगे।

करीब 11 बजे से गोवा की आम जनता द्वारा उन्हें कला अकादमी में श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। यहीं से शाम चार बजे मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा शुरू हाेगी और शाम पांच बजे एसएजी ग्राउंड कैंपल में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में सात दिन (18 से 24 मार्च) के लिए राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान पूरे गोवा में राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा। गोवा में सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि रविवार को मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया था। वे 63 वर्ष के थे। पर्रिकर लंबे समय से बीमार थे और अग्नाशय कैंसर की अंतिम अवस्था से जूझ रहे थे। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने पर्रिकर को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पर्रिकर के निधन पर राजनीति, सिनेमा, खेल और कला जगत से जुड़ी हस्तियों ने गहरा दु:ख जताया है। उनके निधन से देश शोक में डूब गया है। मनोहर पर्रिकर सियासत में सादगी की जीती-जागती मिसाल थे। गोवा में सात दिन के लिए राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान पूरे गोवा में राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा। गोवा में सभी स्कूल-कालेज बंद रहेंगे। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY