होली की मस्ती में सतरंगी हुआ शहर, जमकर मचाई धूम

भोपाल, (एजेंसी)। देशभर में शुरू हुए रंगों के त्‍योहार की धूम का स्वागत राजधानीवासियों द्वारा बुधवार रात से ही हर्षोल्लास व मस्तीभरे माहौल के साथ शुरू कर दिया गया था जो गुरूवार सुबह से दिनभर शहर में रंग-गुलाल उड़ते नजर आए।
जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात राजधानी में जगह-जगह होलिका दहन के बाद गुरूवार को पारम्परिक रिति-रिवाजों के साथ रंगों के साथ प्रदेश में त्‍योहार का आगाज किया। जिसके बाद शहर में पूरे दिन हुरियारे होली की मस्ती में झूमते नजर आए। तो दूसरी ओर बच्चों की टोलियों ने भी रंगों की बौछार के साथ जमकर मौज-मस्ती करके पर्व का भरपूर आनन्द उठाया। वहीं इंदौर शहर में राजबाड़ा चौक पर होलकरकालीन परंपरा के तहत होलिका दहन हुआ, उसके बाद जगह-जगह कंडों और लकड़ी से बनी होली जलाई गई। इसके बाद रात से ही जगह-जगह जमकर रंग-गुलाल की होली खेली गई।
भोपाल सहित आसपास के इलाकों में सुबह से शुरू हुआ रंगों की बौछारों का सिलसिला दोपहर तक होली के जूनून के रूप में लोगों के सिर चढक़र बोलता रहा। इस अवसर पर जहां बच्चों ने एक-दूसरे को जमकर रंग और गुलाल लगाकर सतरंगी बना दिया वहीं युवाओं ने अपने संगी-साथियों के साथ पार्टियों का आयोजन करते हुए होली पर्व धूमधाम सहित मनाया।
इसके पूर्व होली की पूर्व संध्या पर बुधवार रात को नगर के करीब दो सेकड़ा से अधिक स्थानों पर लोगों ने लकड़ी-कंडों से सुसज्जित होली बनाकर उसे परम्परागत गहनों, रांगोली तथा जगमगाती विद्युत रोशनी से सजाकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद गुरूवार सुबह से बच्‍चों से बुजुर्ग तक एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाते हुए नजर आए। होली जैसे रंगो के त्‍योहार की मस्ती किसी को भी कोरा नहीं छोड़ती है। यही वजह है शहर में कई जगह हुरियारो ने लोगों को पकड़-पकड़ कर रंग लगाया। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY