नंदा देवी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत

हरिद्वार, (एजेंसी)। कनखल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जमालपुर गांव के पास नंदा देवी एक्सप्रेस के चपेट में आने से दो हाथियों मौत हो गई। घटना के बाद वन विभाग और रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। वन विभाग के अधिकारियों ने दोनों हाथियों के शव को पोस्टर्माटम के बाद दफना दिया गया।
हरिद्वार से शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे नंदा देवी एक्सप्रेस आ रही थी। जब ट्रेन हरिद्वार स्टेशन से पहले जमालपुर गांव के करीब पहुंची, तभी रेलवे पटरी के समीप से गुजर रहे दो हाथी ट्रेन की चपेट में आ गए। इस कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक हाथियों में एक नर व एक मादा है। दोंनों की उम्र 10 से 15 वर्ष बताई गई है।
हाथियों की मौत की सूचना मिलते ही वन अधिकारी आकाश वर्मा व रेंजर दिनेश नौडियाल टीम सहित घटना स्थल पर पहुंचे। वन विभाग की टीम के चार चिकित्सकों के एक पैनल ने घटना स्थल पर ही हाथियों के शवों का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद हाथियों के शवों को दफना दिया गया।
रेंजर दिनेश नौडियाल ने बताया कि दोनों हाथी राजाजी टाइगर पार्क की चीला रेंज से निकलकर श्यामपुर पार करते हुए सीतापुर जा रहे होंगे। इस सबंध में वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत रेलवे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY