आईपीएल में 100 कैच पकड़ने वाले पहले क्रिकेटर बने रैना

नई दिल्ली (एजेंसी)।दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार रात खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

रैना ने आईपीएल में अपने 100 कैच पूरे कर लिये हैं और ऐसा करने वाले वह आईपीएल इतिहास के पहले क्रिकेटर हैं। उन्होंने यह उपलब्धि दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का कैच पकड़कर पूरा किया। इस सूची में दूसरे नंबर पर बेंगलुरु के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स हैं। डीविलियर्स ने अब तक आईपीएल में 84 कैच पकड़े हैं।

सूची में तीसरे नंबर पर मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 82 कैच पकड़े हैं। उनके बाद चौथे नंबर पर मुम्बई के ही किरोन पोलार्ड हैं। पोलार्ड ने अब तक 80 कैच पकड़े हैं। उल्लेखनीय है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 50 में मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से करारी शिकस्त दी। चेन्नई ने दिल्ली के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में केवल 99 रनों पर सिमट गई।

दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 44 और शिखर धवन ने 19 रन बनाए। दिल्ली के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। हि.स.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY