ट्रम्प चार दिवसीय जापान दौरे पर , गोल्फ खेला, कुश्ती देखी

लॉस एंजेल्स (एजेंसी)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जापान के चार दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने उत्तर कोरिया की ओर से कम दूरी की मिसाइल छोड़े जाने और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोलटन की तीव्र प्रतिक्रिया के बावजूद कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के प्रति भरोसा जताया है।

विदित हो कि शनिवार दोपहर बाद जापान के प्रधान मंत्री शिंज़े आबे के साथ गोल्फ़ का आनंद लेते समय एक अमेरिकी पत्रकार के सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा कि उन्हें किम जोंग उन पर भरोसा है और वह ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जो अमेरिकी हितों के ख़िलाफ़ है।

राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप भी हैं। टोक्यो पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद ट्रम्प ने जापान के प्रधानमंत्री शिंज़े आबे के साथ मोबारा काउंटी क्लब में गोल्फ़ खेला। फिर राजधानी टोक्यो में कुश्ती का आनंद लिया। वह अमेरिका के पहले राष्ट्रपति हैं, जो जापान के सम्राट नरुहितो से रविवार को भेंट करेंगे।

उन्होंने रात्रि भोज के दौरान जापानी उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि जुलाई में जापान के चुनाव के पश्चात दोनों देशों के बीच अतिरिक्त सीमा शुल्क को लेकर उत्पन्न व्यापारिक तनाव को भरसक कम करने की कोशिश की जाएगी। जापान अमेरिका को मोटर वाहनों का भारी निर्यात करता है। इससे अमेरिका को व्यापार घाटा हो रहा है। पिछले अप्रैल महीने में भी जापान ने छह अरब डाॅलर का व्यापारिक लाभ अर्जित किया है। हि.स.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY