नक्सलियों ने की कांग्रेस कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या

जगदलपुर (एजेंसी)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बीती रात कांग्रेस कार्यकर्ता सहदेव समरथ की धारदार हथियार से निर्दयता से हत्या कर दी। हत्या का कारण पुलिस मुखबिरी का संदेह बताया जा रहा है। वारदात के बाद से इलाके में दहशत फैल गयी है।

जानकारी देते हुए भैरमगढ़ थाना प्रभारी ने बताया कि शनिवार की देर रात यहां से 3 किमी दूर ठोठापारा में निवासरत 28 वर्षीय सहदेव समरथ जो अपनी पत्नी रुकदई के साथ खाना खाने के बाद बैठा हुआ था, तभी सादे कपड़ों में 8-10 हथियारबंद नक्सली उसके घर आ धमके और सहदेव के ऊपर वार करने लगे। डर के चलते जैसे ही सहदेव वहां से भागा, नक्सलियों ने दौड़ाते हुए घर के बाहर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी और जंगल में फरार हो गए। फिलहाल पुलिस मामले की सूक्ष्मता से जांच कर रही है कि हत्या का कारण क्या है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर कोई परचा नहीं छोड़ा है। सूत्रों का कहना है कि इससे पूर्व भी नक्सलियों ने सहदेव को मुखबिरी से दूर रहने की चेतावनी दी थी।

उल्लेखनीय है कि चुनाव के बाद से ही नक्सली कांग्रेस की रीति-नीति से नाराज चल रहे हैं और अपने बैनर-पोस्टरों में वादाखिलाफी का आरोप लगाते रहे हैं। सरकार बनाने के बाद कांग्रेस ने जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों को रिहा करने की घोषणा की थी, जिसे आज तक अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है। इसके साथ ही नक्सलवाद के मामले में सभी वर्गों के परामर्श से एक सुविचारित रणनीति बनाने की बात कही थी। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY