बुधवार का आपका राशिफल

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941
सूर्योदय 05.48, सूर्यास्त 06.47, ऋतु- ग्रीष्म
वैशाख शुक्ल पक्ष एकादशी, बुधवार, 15 मई, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होंगी। रोमांटिक जिंदगी में बदलाव मुमकिन है। जीवनसाथी से संवाद कायम करना कठिन सिद्ध होगा। सफर के लिए दिन अच्छा नहीं है। वैवाहिक जीवन एक कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा।

वृषभ राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। लम्बे अरसे को मद्देनजऱ रखते हुए निवेश करें। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

मिथुन राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअन्दाज करें। सभी कार्य सफल होंगे, लेकिन आप जिस पर आँखें बंद करके यकीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। रोमांटिक ख्यालों को हर किसी को बताने से बचें। अगर साथी से मनमुटाव होने लगे, तो बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की जरूरत है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

कर्क राशि :- कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। परिवार के सदस्य कई चीजों की मांग कर सकते हैं। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है; आपको ज़रूरत है तो बस अपने आँख-कान खुले रखने की। दफ्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं; इसलिए तैयार रहें। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह दिन शानदार रहेगा।

सिंह राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ खुशी के कुछ पल बिताने की जरूरत है! दिन को रोमांचक बनाने के लिए करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो। दफ्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

कन्या राशि :- गैर-जरूरी चीजों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज कर सकते हैं। परिवार के लोग भी आपसे काफी ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का गलत फायदा न उठाएँ। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी।

तुला राशि :- कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। यह अच्छा वक्त है, जो आपके लिए कामयाबी और खुशहाली लाएगा। इसके लिए आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुजार होना चाहिए। घर में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। अपने उद्देश्यों की ओर शांति से बढ़ते रहें और सफलता मिल सकती है। यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि :- रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा मुनाफा देंगे। अगर आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुँचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है। कामकाज के नजरिए से आज का दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

धनु राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। अपना नजरिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ यह आपके लिए कुछ खास फायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज भी कर सकता है। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है!

मकर राशि :- तनाव से बचने के लिए अपना कीमती वक्त बच्चों के साथ गुजारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज़्यादा ताकतवर और भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप खुद को ऊर्जा से लबरेज पाएंगे। घरेलू सुख-सुविधा की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। कार्यालय में सब कुछ आपके पक्ष में जाता नजर आ रहा है। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

कुम्भ राशि :- गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। किसी और की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएँ, खासतौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपका ख्याल रखते हैं। आपकी थकी और उदास जिन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार है। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आपके जीवनसाथी की बेरुखी दिन भर आपको उदास रख सकती है!

मीन राशि :- आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा, क्योंकि आप जिन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। जल्दबाजी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। काम-काज में ज्यादा तनाव के चलते परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें। दूसरों की दखलंदाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। आज ऐसी कई सारी चीजें होंगी, जिनकी तरफ तुरन्त गौर करने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY