उदयपुर का विशाल मेगा मार्ट सीज

उदयपुर, (एजेंसी)। उदयपुर नगर निगम ने शुक्रवार को विशाल मेगा मार्ट को सीज कर दिया। यह अपने आप में पहली कार्रवाई है जो अग्निशमन सुविधाओं के नहीं होने पर की गई है। मार्ट को तीन महीने के लिए सीज कर दिया गया है।
दरअसल नगर निगम ने पिछले लंबे समय से विशाल मेगा मार्ट सहित शहर की कुल 282 व्यवसायिक संस्थानों के खिलाफ अग्निशमन यंत्र को लेकर नोटिस जारी किए थे, लेकिन किसी ने भी नगर निगम के नोटिस का जवाब नहीं दिया। ऐसे में नगर निगम के फायर अधिकारी ने शुक्रवार विशाल मेगा मार्ट को सीज करने की कार्रवाई की।
इस कार्रवाई से पहले विशाल मेगा मार्ट में खरीदारी करने वाले सभी लोगों को बाहर निकाला गया और मेगा मार्ट को सीज कर दिया गया। इस कार्रवाई के बाद नगर निगम के फायर अधिकारी ने बताया कि नगर निगम लगातार विशाल मेगा मार्ट सहित अन्य व्यवसायिक संस्थानों को फायर एनओसी को लेकर नोटिस जारी करता रहा लेकिन किसी भी संस्थान ने इसको गंभीरता से नहीं लिया। ऐसे में नगर निगम आयुक्त की ओर से अंतिम नोटिस भी जारी कर दिया गया, इसके बावजूद विशाल मेगा मार्ट सहित कई ऐसे संस्थानों ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी ऐसे में यह कार्रवाई की गई। आगामी आदेश तक विशाल मेगा मार्ट सीज रहेगा। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY